Sports

नई दिल्ली- भारत और वेस्टइंडीज के बीच 4 अक्टूबर से टेस्ट सीरीज़ शुरू हो रही है। टेस्ट टीम का ऐलान हो चुका है, लेकिन टेस्ट टीम में बतौर ओपनर सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे 'द हिट मैन' रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में ना चुनकर चयनकर्ताओं ने जोर का झटका दिया है। टीम सेलेक्टर्स के इसी फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर ना केवल गर्मागर्म बहस होे रही है बल्कि पूर्व खिलाड़ी, क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैन्स भी इस पर सवाल उठा रहे हैं। 

'द टर्बनेटर' हरभजन सिंह ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए टीम चयन पर सवाल उठाए हैं। भज्जी ने अपने ट्वीट में कहा, ''वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ टेस्ट टीम में रोहित शर्मा नहीं हैं। चयनकर्ता क्या सोच रहे हैं? किसी को कुछ पता है? कृप्या मुझे बताएं क्योंकि मैंं इस बात को पचा नहीं पा रहा हूं''।

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपने ट्वीट में कहा, हर बार टेस्ट टीम में रोहित शर्मा को शामिल ना किए जाने पर मुझे आश्चर्य हो रहा है। 

बता दें कि भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में टीम की लड़खड़ाती ओपनर्स जोड़ी और ख़राब शुरुआत पर रोहित शर्मा ने नीचे खेलने की बजाय ओपनिंग के लिए सिफारिश की थी लेकिन उनकी इस सिफारिश को दरकिनार कर दिया गया था।

बताते चलें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हाल ही में टीम इंडिया ने एशिया कप पर अपना कब्जा जमाया है। 'द हिट मैन' रोहित शर्मा के अब तक के टेस्ट करियर पर अगर एक नज़र डालें तो रोहित शर्मा 25 टेस्ट मैच में करीब 40 की बेहतरीन औसत के साथ 1479 रन बना चुके हैं। टेस्ट करियर में अब तक उनके खाते में 3 शतक और 9 अर्धशतक हैं। टेस्ट में रोहित शर्मा का सर्वाधिक स्कोर 177 है। 

.
.
.
.
.