Sports

लंदन: इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच टेस्ट सीरीज दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेली जाएगी और विंडीज के कोच फिल सिमंस का मानना है कि दर्शकों के ना होने का फायदा उनकी टीम को ज्यादा होगा। वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ आठ जुलाई से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। कोरोना के कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प रहने के बीच इस सीरीज से क्रिकेट की वापसी हो रही है और इस सीरीज के मैच दर्शकों के बिना खेले जाएंगे। मार्च के मध्य में क्रिकेट रुकने के बाद यह पहली अंतररष्ट्रीय सीरीज होगी जो कोरोना के मद्देनजर नए दिशानिर्देशों के तहत खेली जाएगी। 

PunjabKesari
सिमंस का मानना है कि स्टेडियम में दर्शकों का न होना उनके फायदे में रहेगा क्योंकि इंग्लिश टीम को घरेलू दर्शकों का अपार समर्थन नहीं मिल पायेगा। सिमंस ने मैनचेस्टर में टीम के ट्रेनिंग बेस से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये कहा, ‘मैं यह नहीं कहता कि इससे हमारे लिए मौके बढ़ जाएंगे क्योंकि हालात दोनों टीमों के लिए एक जैसे होंगे। लेकिन हमारे लिए अच्छी बात यह है कि इंग्लैंड की टीम का समर्थन करने के लिए स्टेडियम में 20 हजार दर्शक नहीं होंगे। इसी बात का हमें फायदा मिल सकता है।' 

PunjabKesari
वेस्टइंडीज की 11 रिजर्व खिलाड़ियों सहित कुल 25 सदस्यीय टीम इस दौरे पर पहुंची है और इस समय वह मैनचेस्टर में 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन पर है। कोच ने साथ ही कहा, ‘हमें एक और बात का भी फायदा होगा। हम अपने घर में क्रिकेट खेल रहे थे जबकि इंग्लैंड की टीम ने पिछले तीन महीनों में कोई क्रिकेट नहीं खेला है। सामान्य स्थिति होती तो हम शिविर से आते जबकि इंग्लैंड का आधा सत्र गुजर चुका होता और वे सीधे मैदान में उतरते।' वेस्ट इंडीज ने 18 महीने पहले इंग्लैंड को घरेलू सीरीज में 2-1 से हराया था और यदि यह सीरीज ड्रा भी रहती है तो विंडीज विजडन ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखेगी।