Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जो तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बाद 16 फरवरी से शुरू होगी। उम्मीद के मुताबिक कीरोन पोलार्ड टीम का नेतृत्व जारी रखेंगे जबकि निकोलस पूरन ने उप-कप्तानी होंगे। शमरह ब्रूक्स, नक्रमाह बोनर, केमार रोच उल्लेखनीय नाम हैं जो केवल एकदिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार हैं और टी20ई श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे। 

वेस्टइंडीज वर्तमान में घर में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला का हिस्सा है और श्रृंखला 2-2 से बराबर चल रही है। पोलार्ड की अगुवाई वाली टीम के पास टी20 विश्व कप 2021 में सबसे अच्छा समय नहीं था, बावजूद इसके बहुत सारे विशेषज्ञों ने उन्हें पसंदीदा के रूप में टैग किया और वे टूर्नामेंट के सुपर 12 चरणों में दुर्घटनाग्रस्त हो गए। दो बार के विश्व टी20 चैम्पियन को अब सुपर 12 में पहुंचने के लिए इस साल होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के क्वालीफायर चरण में भाग लेना होगा। 

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लेने वाली टीम में से ज्यादातर नामों को बरकरार रखा है। टीम में कप्तान सहित कई ऑलराउंडर हैं जबकि रोवमैन पॉवेल और जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। 

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टी20 टीम : 

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप-कप्तान), फैबियन एलन, डैरेन ब्रावो, रोस्टन चेज, शेल्डन कॉटरेल, डोमिनिक ड्रेक्स, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, ओडियन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड, काइल मेयर्स, हेडन वॉल्श।