Sports

नई दिल्ली : वैस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नेरेन पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान एक नए विवाद में फंस गए हैं। यह विवाद इतना बढ़ा है कि उनकी आईपीएल में खेलने या न खेलने पर सवाल खड़े हो गए हैं। 29 साल के नारायण अभी पीसीएल में लाहौर कलंदर की तरफ से खेल रहे हैं। इसी दौरान उनके बॉलिंग एक्शन को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। आईसीसी भी इसकी जांच कर रहा है।

पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान की संदिग्ध एक्शन से बॉलिंग
दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक स्टेटमैंट जारी करते हुए कहा है कि बीते दौरान लाहौर कलंदर और क्वेटा ग्लैडिएटर के बीच खेले गए टी-20 में नेरेन ने जिस एक्शन के साथ गेंदबाजी की, वह संदिग्ध था। इसकी जांच होनी चाहिए। बता दें कि लाहौर पीएसएल में प्ले ऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर है। उसका अगला मैच पेशावर जालमी से होना है। इस मैच में नेरेन खेल पाएंगे या नहीं, इस पर भी स्थिति अभी क्लियर नहीं हो पाई है।

आईपीएल में भी खेलना हुआ संदिग्ध
वैस्टइंडीज की तरफ से छह टेस्ट, 65 वनडे और 48 टी-20 खेलने वाले नेरेन पर एक्शन के लिए क्रिकेट वैस्टइंडीज को बॉलिंग की वीडियो फुटेज भेजी गई है। अगर जांच दौरान नेरेन दोषी पाए गए तो आईपीएल में उनका खेलना संदिग्ध हो जाएगा। बता दें कि नेरेन कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं।

पहले ही संदिग्ध एक्शन के कारण हो चुके हैं बाहर
ऐसा पहली बार नहीं है जब संदिग्ध एक्शन के चलते नेरेन पर उंगली उठी हो। इससे पहले 2014 में चैंपियन लीग के दौरान भी उनके संदिग्ध एक्शन पर सवाल उठे थे। इसी कारण 2015 में हुए वल्र्ड कप से पहले नेरेन को वैस्टइंडीज टीम से अपना नाम वापस लेना पड़ा था। इसके बाद नवंबर 2016 में श्रीलंका के खिलाफ उनकी बॉलिंग की रिपोर्ट हुई। जो बायो-मैक्निकल टेस्ट हुआ उसमें नेरेन दोषी पाए गए। कहा गया कि नेरेन ने निर्धारित 15 डिग्री से ज्यादा क्लाई घुमाई है।