Sports

जालन्धर : टेस्ट, वनडे और टी-20 में भले ही वेस्टइंडीज अभी भी टॉप-7 से ऊपर नहीं गई है। लेकिन जितना रोमांच वेस्टइंडीज के टी-20 मैच देखने में होता है, और किसी में नहीं आता। हालांकि 2 बार की टी-20 चैम्पियन भारत के खिलाफ ईडन गार्डन में हुए पहले टी-20 में शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर गई। बड़े हिटरों के कारण जानी जाती वेस्टइंडीज की टीम पहले टी-20 में 109 रन ही बना पाई। यह इसलिए भी अजीब है कि क्योंकि वेस्टइंडीज की भारत के खिलाफ टी-20 में हुए अब तक 8 मुकाबलों में प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। वेस्टइंडीज इन 8 में से 5 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है। लेकिन ईडन गार्डन पर वह महज 109 रन बनाकर भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड बना गई। इससे पहले 2014 में वेस्टइंडीज ने मीरपुर के मैदान पर 129 का न्यूनतम स्कोर बनाया था।

PunjabKesarisports

वेस्टइंडीज के पास अभी भी दुनिया के बैस्ट हिटर मौजूद हैं। वनडे सीरिज में हेटमायर और शाई होप ने खूब कहर बरपाया था लेकिन ईडन गार्डन में उनके तमाम खतरनाक बल्लेबाज फुस्स हो गए। अब तक 101 टी-20 मैच खेल चुकी वेस्टइंडीज के टीम अपने 102वें मैच में एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर गई। इन 102 मैचों में ऐसा छठी बार हुआ है जब वेस्टइंडीज की टीम अपनी पारी में सिर्फ एक ही छक्का लगा पाई हो।

PunjabKesarisports

सबसे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज ने 2006 में ऑकलैंड के मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ बनाया था। इसके बाद 2009 में ओवल के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ, 2010 में पी.ओ.एस. के मैदान पर जिमबाब्वे के खिलाफ, 2010 में ही ब्रिजस्टोन में श्रीलंका तो 2016 में अबु धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया था। अब ईडन गार्डन में यह छठा मौका है जब वह पारी में सिर्फ एक ही छक्का लगा पाए।

.
.
.
.
.