IPL 2019
Sports

यूएई में एशिया वर्ल्ड कप जीतने के बाद गुरुवार को विंडीज के खिलाफ होने वाला पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए विराट सेना मैदान में उतरने के लिए तैयार है। कप्तान विराट कोहली का यूं तो विंडीज के खिलाफ रिकाॅर्ड अच्छा नहीं है, पर वो इसमें सुधार करना चाहेंगे। वहीं, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर भी सबकी निगाहें होंगी। उनका रिकाॅर्ड विंडीज के खिलाफ काफी अच्छा है। यहां तक कि वो रनों के मामले में कोहली को भी मात देते हैं।

PunjabKesari

कोहली से बेहतर है अश्विन का विंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड
आर अश्विन आज के समय में भारतीय टीम के सबसे प्रसिद्ध स्पिनर हैं अौर आराम के बाद अश्विन का खेल एक अलग चरण पर देखने को मिलेगा। वहीं, उनके रिकॉर्ड पर नज़र डालें तो बल्लेबाजी में कोहली से भी ज्यादा औसत विंडीज के खिलाफ है। विंडीज के खिलाफ अश्विन ने कुल 9 टेस्ट मैच खेले हैं। उनका औसत 56.66 का रहा है। वहीं, विंडीज के खिलाफ अश्विन ने 124 रन की सबसे बड़ी पारी के साथ कुल 510 रन बनाए हैं। आर अश्विन ने टेस्ट मैचों में विंडीज के खिलाफ़ 4 टेस्ट शतक लगाए हैं। 
  PunjabKesari

विंडीज के खिलाफ कोहली का औसत 38 
वहीं, अगर बात की जाए कोहली की तो विंडीज के खिलाफ उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। कोहली का 10 टेस्ट मैच में विंडीज के खिलाफ औसत महज 38.61 का रहा है आैर उन्होंने 200 रन की बड़ी पारी खेली है, लेकिन उनके खाते में केवल 502 रन ही हैं।

PunjabKesari
कोहली से ज्यादा अश्विन ने जड़े ज्यादा शतक
कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा शतक बनाने वालों की लिस्ट में लगातार दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए आगे बढ़ रहे हैं। विंडीज की बात करें तो यहां कोहली से आगे अश्विन नजर आते हैं।

.
.
.
.
.