Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट जगत में कई खिलाड़ियों की प्रेम कहानियां प्रचलित हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहा हैं जो मैच फिक्सिंग के कारण जेल गया और उसे अपना ही केस लड़ रही महिला वकील से प्यार हो गया और दोनों ने बाद में शादी भी की। इस खिलाड़ी का नाम मोहम्मद आमिर है और पाकिस्तान के खिलाड़ी है। 

आमिर और मोहम्मद आसिफ ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में तत्कालीन कप्तान सलमान बट्ट के कहने पर जानबूझ कर नो बॉल डाली थी। साल 2010 में मैच फिक्सिंग में फंसने के बाद आमिर पर पांच साल का बैन लगा। इस दौरान आमिर का केस पाकिस्तानी मूल की नरगिस लड़ रही थी। इसी केस के दौरान दोनों में दोस्ती और फिर प्यार हुआ तथा दोनों ने शादी भी की। 

जेल में सजा काटने के बाद आमिर पाकिस्तान चले गए और वहां उन्होंने साल 2014 में पूरे रस्मों-रिवाज के साथ शादी की। गौर हो कि आमिर ने 2016 में पाकिस्तान टीम में वापसी की थी जिसके बाद उन्होंने साल 2017 में पाकिस्तान को चैंपियंस ट्रॉफी जीताने में अहम भुमिका भी निभाई। अब वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं जबकि वनडे और टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं।