Sports

जालन्धर : गोल्ड कॉस्ट कॉमनवैल्थ गेम्स में गोल्ड मैडल जीतने वाली भारतीय वेटलिफ्टर संजीता चानू एक नई मुसीबत में फंस गई हैैं। दरअसल इंटरनेशनल वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ने बीते दिनों संजीता के खून के कुछ सैंपल लिए थे, इनमें स्टेरॉयड पाया गया है। ऐसे में डोप टेस्ट फेल हो जाने के कारण उनसे कॉमनवैल्थ की 53 किलो कैटेगिरी से गोल्ड छीनने की संभावना बन गई है। 

संजीता के शरीर में जो टेस्टास्टेरॉन स्टेरॉयड पाया गया है यह एक ऐसा ड्रग है जिससे शरीर में बहुत ज्यादा ऊर्जा आती है। खेलों में यह स्टेरॉयड पूरी तरह बैन है। गौर हो कि संजीता के डोप टेस्ट में फेल होने की खबर तब सामने आई है जब दो दिन पहले ही मीरा बाई चानू ने अपनी नई मांग संबंधी सभी को चौंका दिया था।

दरअसल मीरा बाई चानू ने कहा था कि उन्हें शक है कि उनके खाने में स्टेरॉयड मिलाया जा सकता है। ऐसे में वह कहीं भी जाए तो उनके कमरे में सीसीटीवी लगाए जाएं। मीरा की इस मांग पर खेल जगत के कई दिग्गज हैरान हो गए थे। अब आशंका यह जताई जा रही है संजीता डोप टेस्ट में फेल हो गई हैं, इस संबंधी शायद मीरा को पता चल गया था। ऐसे में उन्होंने अपनी सेफ्टी के लिए यह मांग की होगी।