Sports

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच का मानना है कि उनकी टीम का आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचना आश्चर्यजनक नहीं है और इतनी दूरी तय करने के बाद इस प्रारूप में पहली बार चैम्पियन बनने के लिए उनकी टीम के पास जरूरी प्रतिभा है। 

ऑस्ट्रेलिया इस साल खेली गई सभी श्रृंखलाओं में हार का सामना कर के इस वैश्विक प्रतियोगिता में पहुंचा था। टीम को इस टूर्नामेंट से पहले न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था। उसने हालांकि गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह पक्की की, जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा।

Underestimated, Reaching final, Unexpected, Aaron Finch, Finch, AUS vs NZ, NZ vs AUS, Cricket news in hindi, sports news, एरोन फिंच

फिंच से फाइनल की पूर्व संध्या पर कहा कि यह अप्रत्याशित नहीं है। हम इस टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश करने के लिए एक स्पष्ट योजना के साथ यहां आए हैं। हमने हमेशा महसूस किया कि हमारे पास ऐसा करने की प्रतिभा और खिलाडिय़ों का शानदार मिश्रण है। उन्होंने कहा कि बहुत से लोगों ने टूर्नामेंट से पहले हमें कमतर आंका था। ऐसे में हमने जैसा प्रदर्शन किया वह वास्तव में प्रभावशाली रहा है। सभी ने वास्तव में अच्छी तैयारी की है और किसी न किसी समय मैच में टीम की पकड़ मजबूत करने वाला प्रदर्शन किया है। हमारे खिलाड़ी कल (फाइनल) के लिए तैयार हैं।

Underestimated, Reaching final, Unexpected, Aaron Finch, Finch, AUS vs NZ, NZ vs AUS, Cricket news in hindi, sports news, एरोन फिंच

कप्तान ने कहा- हमारे अंदर काफी आत्मविश्वास था, हम जिस तरह से तैयारी कर रहे थे, उसे लेकर हम आश्वस्त थे, हमारी रणनीति हमारा साथ दे रही थी। हम टूर्नामेंट जीतने के लिए एक स्पष्ट योजना के साथ आए हैं और हमें अभी भी लगता है कि हमारे पास ऐसा करने के लिए टीम है। एकदिवसीय विश्व कप के खिताब को पांच बार अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी-20 विश्व कप का एक भी खिताब नहीं जीता है। फिंच को उम्मीद है कि रविवार को उनकी टीम इसमें बदलाव कर सकती है।

उन्होंने कहा कि बिल्कुल, यह वह चीज है जिसे अतीत में हम हासिल नहीं कर पाये है। लेकिन यह तथ्य है कि हम फाइनल में हैं, यह हमें इसमें सुधार करने का एक मौका मिला है। इस 34 साल के सलामी बल्लेबाज ने कहा कि यह शानदार मैच होगा। न्यूजीलैंड शानदार टीम है, वे पिछले छह वर्षों में सभी (आईसीसी टूर्नामेंट) फाइनल में पहुंचे हैं। हम मैच का इंतजार कर रहे हैं। न्यूजीलैंड को खतरनाक टीम करार देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें कम करके नहीं आंका जा सकता। उनके पास काफी क्षमता, अनुभव और कौशल है, इसलिए मुझे थोड़ा भी आश्चर्य (न्यूजीलैंड के फाइनल में पहुंचने पर) नहीं हुआ।

Underestimated, Reaching final, Unexpected, Aaron Finch, Finch, AUS vs NZ, NZ vs AUS, Cricket news in hindi, sports news, एरोन फिंच

उन्होंने कहा- न्यूजीलैंड की टीम में काफी प्रतिभा है, वह लंबे समय से गेंद के साथ पावरप्ले में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम रही हैं, यह एक चुनौती होगी।

फिंच ने यह भी कहा कि वह टॉस को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं क्योंकि ‘किसी समय, आपको पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच जीतना होता है। उन्होंने कहा कि जाहिर है कि इस टूर्नामेंट और इससे पहले आईपीएल में यह चलन रहा है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम मैच जीतती है। आखिरी मुकाबले में, मैं वास्तव में टॉस हारने की उम्मीद कर रहा हूं। मुझे पहले बल्लेबाजी करने से गुरेज नहीं है लेकिन मैं टॉस जीत गया (पिछले मैचों में) था। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अगर हम बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं, तो हम लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम पर दबाव डाल सकते हैं।