Sports

वेलिंगटन : भले ही भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 1-4 से हार का मुंह देखना पड़ा हो लेकिन कीवी कप्तान इससे जरा भी भयनीत नहीं दिख रहे। विलियमसन ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच से पहले कहा कि हम खास प्लान लेकर टीम इंडिया के सामने आएंगे। न्यूजीलैंड ने पदार्पण करने वाले आलराउंडर डेरिल मिशेल और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनेर के अलावा एक टी-20 खेलने वाले आलराउंडर स्काट कुगेलिन और 8 टी-20 खेलने वाले विकेटकीपर टिम सेइफर्ट को टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए टीम में जगह दी है। ऐसे में विलियमसन उभरते हुए खिलाडिय़ो को परखने को लेकर रोमांचित हैं। 

we have Special plan to build T-20 series agianst india : Williamson

विलियमसन ने कहा कि पीठ की चोट के कारण मार्टिन गुप्टिल के बाहर होने के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में कुछ युवा खिलाडिय़ों को मौका मिलेगा। भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच की पूर्व संध्या पर न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा- मार्टिन पीठ में चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गया है। हमारी टीम पूरी तरह से अलग है जिसमें कुछ नए चेहरे हैं। श्रृंखला के दौरान हमें कुछ खिलाड़ी पदार्पण करते हुए दिखेंगे और यह काफी रोमांचक होगा। उन्होंने कहा- यह सकारात्मक चीज है कि कई खिलाडिय़ों को बेहतरीन भारतीय टीम के खिलाफ अनुभवी खिलाडिय़ों के साथ खेलने का मौका मिलेगा।

we have Special plan to build T-20 series agianst india : Williamson

गुप्टिल के बाहर होने के बाद विलियमसन ने टी-20 मैचों में पारी का आगाज करने की संभावना से इनकार नहीं किया है। उन्होंने कहा- इस समय हम पहले विकेट देखेंगे, हमने अब तक फैसला नहीं किया है। हमारा ध्यान संतुलन पर है। टीम में कई आलराउंडर हैं जो हमें लगता है कि क्रम को प्रभावित करेंगे। विलियमसन ने कहा- कई खिलाड़ी हैं जो इस भूमिका को निभा सकते हैं। बेशक शीर्ष 3 में (कोलिन) मुनरो के खेलने की उम्मीद है। बड़े शाट खेलने वाले खिलाडिय़ों को क्रम में ऊपर उतारा जा सकता है या मैं भी उतर सकता हूं।

विलियमसन ने ब्रिटेन में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी के काम के बोझ को संतुलित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा- टिम ने काफी क्रिकेट खेला है। वह हमारी टीम का अहम हिस्सा है। न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा कि स्तरीय टीम के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कोई भी प्रारूप टीम की तैयारी के लिए अच्छा है। विलियमसन ने स्वीकार किया कि काफी जल्दी एक प्रारूप से दूसरे में सामंजस्य बैठाना हमेशा मुश्किल होता है। उन्होंने कहा- टेस्ट से एकदिवसीय और फिर टी-20 में सामंजस्य बैठाना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। इसके लिए मानसिकता में बदलाव की जरूरत होती है। गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी आपको तेजी से सामंजस्य बैठाना होता है।

.
.
.
.
.