Sports

पुणेः वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ खुश हैं कि उनके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी लाइन अप में बदलाव कराने के लिए बाध्य करने में सफल रहे क्योंकि उनके मुख्य तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह अंतिम तीन वनडे में मेजबान टीम की तरफ से खेलेंगे। भारतीय गेंदबाजों ने दोनों वनडे में बल्लेबाजों की मुफीद परिस्थितियों में 320 से ज्यादा रन गंवाये जिसमें उमेश यादव और मोहम्मद शमी प्रभावित करने में असफल रहे। दूसरे चरण में भुवनेश्वर और बुमराह की वापसी तय थी लेकिन लॉ को लगता है कि बल्लेबाजों ने मेजबानों को बदलाव करने के लिये बाध्य किया।           

भारतीयों को खुद से सवाल पूछने के लिए बाध्य किया
तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर लॉ ने कहा, ‘‘हां, मैं उनकी वापसी के बारे में सोचना चाहूंगा। शायद यही कारण है कि उन्होंने (भारत ने) अपने दो अनुभवी वनडे गेंदबाजों को बुलाया है। ’’ वह इस बात से खुश हैं कि भारतीय खुद से कुछ सवाल पूछ रहे हैं।  लॉ ने कहा, ‘‘इसलिये उम्मीद है कि हम भारतीयों को खुद से सवाल पूछने के लिये बाध्य कर रहे हैं। वे हमें खुद से सवाल पूछने के कारण दे रहे थे लेकिन इस चरण में हम उनके सवालों का अच्छा जवाब दे रहे हैं। ’’ विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन ने इस सीरीज में हर प्रदर्शन को फीका कर दिया है लेकिन लॉ उम्मीद कर रहे हैं कि भारतीय कप्तान आगे ऐसा नहीं कर पाएं।  
हमारे बल्लेबाजों ने भुवनेश्वर आैर बुमराह को वापस आने पर मजबूर कियाः स्टुअर्ट लॉ           

उन्होंने कहा, ‘‘आप विराट को कैसे आउट कर सकते हो? उसने हमें 40 रन पर मौका दिया था। वह शानदार खिलाड़ी है। मुझे उसका अपनी पारी को पूरा करने का तरीका बहुत पसंद आता है। ऐसा लगता है कि वह काफी कड़ी मेहनत कर रहा है लेकिन वह इसे बड़ी आसानी से कर रहा है। इसलिये हमने उसके लिये योजना बनायी है। ’’ लॉ ने कहा, ‘‘इस समय वह काफी अच्छे जवाब दे रहा है, इसलिये हमें उसकी तकनीक और काबिलियत पर सवाल पूछते रहना होगा। आखिरकार वह भी इंसान ही है। लेकिन हमें मौका ढूंढना होगा, हमें मौकों का फायदा उठाना होगा। ’’          
 

.
.
.
.
.