Sports

बेंगलूरूः आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय हाॅकी टीम के कप्तान पी आर श्रीजेश का मानना है कि उनकी टीम नीदरलैंड के ब्रेडा में 23 जून से एक जुलाई तक होने वाली एफआईएच चैम्पियंस ट्राॅफी में शीर्ष पर रहने का माद्दा रखती है । चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले श्रीजेश ने कहा कि विश्व कप से पहले खुद को आंकने का चैम्पियंस ट्राफी सुनहरा मौका है ।      

खुद को आंकने का है सही माैका
उन्होंने कहा,‘‘ हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाडिय़ों का अच्छा मिश्रण है । तैयारियां अच्छी रही है और अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाने पर हम शीर्ष पर रह सकते हैं । हमें मूर्खतापूर्ण गलतियां करने से बचना होगा । ’’ श्रीजेश ने कहा ,‘‘ भुवनेश्वर में नवंबर दिसंबर में होने वाले विश्व कप से पहले यह आंकने का सर्वश्रेष्ठ मौका है कि शीर्ष टीमों के सामने हम कहां ठहरते हैं । ’’ फील्ड गोल नहीं कर पाने के कारण भारतीय टीम गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में पदक नहीं जीत सकी और मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने इस पर काफी मेहनत की है ।            

श्रीजेश ने कहा ,‘‘ हमने स्ट्राइकिंग सर्कल में पोजिशनिंग पर काफी मेहनत की है । कोच ने स्ट्राइकरों का पोजिशन चार्ट बनने के साथ विस्तार से समझाया भी है ताकि हम राष्ट्रमंडल खेलों वाली गलती नहीं दोहराएं । ’’ उपकप्तान चिग्लेनसना सिंह ने कहा,‘‘ टीम राष्ट्रमंडल खेलों के खराब प्रदर्शन से उबर चुकी है । इस शिविर में हमारा फोकस मैदान पर तालमेल और टीम में स्वर्ण पदक जीतने में सक्षम होने का आत्मविश्वास भरने पर है। ’’ भारत को चैम्पियंस ट्राफी में पहला मैच 23 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना है ।       

.
.
.
.
.