Sports

माउंट माउंगानुइ : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने दूसरा वनडे जीतने के बाद कहा कि उनका लक्ष्य सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने पर है। भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच आठ विकेट से अपने नाम किया। इससे पूर्व टीम ने पहले एकदिवसीय को नौ विकेट से जीता था। मिताली ने कहा- हम निश्चित तौर पर न्यूजीलैंड को 3-0 से धूल चटाना चाहेंगे। इसके साथ ही हम युवा खिलाडिय़ों को मौका देना चाहेंगे। उन्होंने कहा- शुरूआत में कई लोगों ने मुझसे पूछा था कि क्या ऐसी पिचों पर स्पिनर प्रभावी गेंदबाजी कर पाएंगे। स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन किया और स्मृति (मंधाना) तथा जेमिमा रोड्रिगेज काफी रन बना रही हैं। भारतीय शीर्ष क्रम के दमदार प्रदर्शन के कारण टीम की स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर को अभी तक बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है।

PunjabKesari
मिताली ने कहा- बल्लेबाजों को परखने का पूरा मौका नहीं मिला। एक मायने में यह अच्छा है क्योंकि जिसे भी मौका मिल रहा है वह अच्छा कर रहा है। टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा- जब और जैसे भी बल्लेबाजों को मौका मिलाता वे परिस्थितियों के मुताबिक खेलते हैं। हां, हर बल्लेबाज चाहेगा कि वह मैदान पर उतरे और रन बनाए। भारतीय कप्तान ने कहा- अगले मैच में जाने से पहले हमारा आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा लेकिन दोनों मैच कम स्कोर वाले रहे हैं और जिसे भी मौका मिला है उसने रन बनाए। मंधाना ने दोनों मैचों में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 105 और नाबाद 90 रन की पारी खेली। मिताली ने मंगलवार को 111 गेंद में नाबाद 63 रन की पारी खेली। 

PunjabKesari

टीम के बल्लेबाजी विभाग में अपनी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा- जब तब मैं रन बना रही हूं तब तक मैं सहायक बल्लेबाज की भूमिका या टीम की जरूरत के हिसाब से खेलने को तैयार हूूं। झूलन गोस्वामी ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए। स्पिन तिकड़ी एकता बिष्ट, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा को 2-2 विकेट मिले। इस तिकड़ी ने पहले एकदिवसीय में भी 8 विकेट चटकाए थे।

.
.
.
.
.