Sports

जालन्धर : भारतीय वुमैंस क्रिकेट टीम की नई सनसनी स्मृति मंधाना ने वुमैंस बिग बैश लीग में एक बार फिर से अपने बल्ले का जौहर दिखाया है। स्मृति ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ बीते दिनों हुए मैच में महज 25 गेंदों में 52 रन की धमाकेदार पारी खेली। स्मृति ने तेजतर्रार पारी के दौरान 7 चौके तो 3 गगनचुंबी छक्के भी जड़े। स्मृति ऐसे समय में अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करने उतरी थी जब उनके सामने 20 ओवरों में 189 रनों का भारी भरकम लक्ष्य था। 

WBBL : Smriti Mandhana Hit fastest fifty against adelaide strikers

स्मृति अपनी खेली शानदार पारी के दौरान इतनी दक्ष दिख रही थी कि उन्होंने महज 6 ओवरों में ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली। बड़ी बात यह रही कि स्मृति का साथ देने आई ईजी फजैकेर्ले (4), एस. दफरा (0) जल्दी ही आऊट हो गई। लेकिन एक छोर संभाले स्मृति ने आतिशी पारी खेलनी जारी रखी। स्मृति के आऊट होने के बाद रैडमायने ने 54 रन बनाकर मैच टाई करवा दिया। मैच सुपरओवर में पहुंचा तो स्मृति ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर अपने इरादे दिखा दिए। लेकिन इसके बाद वह बड़ी हिट लगा नहीं पाई। लिहायजा उनकी टीम मैच गंवा बैठी। 

WBBL : Smriti Mandhana Hit fastest fifty against adelaide strikers

बता दें कि स्मृति को अभी कुछ दिन पहले ही रेचेल हेयोइ फ्लिंट पुरस्कार से आईसीसी सम्मानित कर चुकी है। स्मृति आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे प्लेयर का भी खिताब जीत चुकी है। उन्हें आईसीसी ने 2018 की अपनी सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी-20 टीम में भी जगह दी थी। स्मृति अब तक 12 वनडे मैचों में 66.90 की स्ट्राइक रेट से 669 तो 25 टी-20 में 130.67 की स्ट्राइक रेट से 622 रन बना चुकी हैं।

.
.
.
.
.