Sports

नई दिल्लीः भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन आस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से हावी रही। चेतेश्वर पुजारा(123) के अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका। कप्तान विराट कोहली से भी अच्छी पारी की उम्मीद थी, लेकिन कंगारू खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। उन्होंने एक हाथ से अद्भुत कैच लपकते हुए ‘रन मशीन’ कोहली को पवेलियन की राह दिखाई।

यूं लपका कैच

ओपनर जोड़ी केएल राहुल आैर मुरली विजय 15 रनों के भीतर ही पवेलियन लाैट गए। फिर आए कोहली। पारी के 11वें पैट कमिंस अपने स्पेल का पहला ओवर कर रहे थे। ओवर की तीसरी गेंद में कमिंस कोहली को अपने जाल में फंसाने में कामयाब रहे। तेज गेंदबाज ने फुल लेंथ की गेंद बाहर के एंगल की तरफ निकालते हुए डाली। कोहली इस पर ड्राइव लगाने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने गेंद पर जोरदार प्रहार करना चाहा। गेंद तेज थी और उसे अतिरिक्त उछाल मिला, जिसकी वजह से कोहली के बल्ले का बाहरी किनारा लगा। 

ख्वाजा ने अपने बाएं ओर सुपरमैन के समान छलांग लगाई और एक हाथ से दर्शनीय कैच लपका। टीम इंडिया मुश्किलों से घिर गई। भारतीय कप्तान ने 16 गेंदों में 18.75 के स्ट्राइक रेट से केवल 3 रन बनाए। बता दें कि टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर 250 रन बनाए।

.
.
.
.
.