Sports

स्पोर्ट्स डेस्क(राहुल): दिल्ली डेयरडेविल्स के विकेटकीपर रिषभ पंत ने आईपीएल टूर्नामेंट के 42वें मुकालबे में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तूफानी शतकीय पारी खेली। पंत ने 63 गेंदों में नाबाद 128 रनों की पारी खेली, जिसमें 15 चाैके आैर 7 दनदनाते छक्के शामिल रहे। उन्होंने अंतिम पलों में हैदराबाद के हर गेंदबाज की क्लास ली, लेकिन उनका बल्ला भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर भारी पड़ा। अंजाम यह निकला कि उन्होंने भुवनेश्वर की 5 गेंदों में पर 26 रन ठोक दिए। 

ऐसे पड़े 26 रन
दिल्ली जब बैटिंग कर रही थी तो पारी का 20वां यानी आखिरी ओवर भुवनेश्वर फेंकने आए। उनके ओवर की पहली गेंद का सामना ग्लेन मैक्सवेल करने आए। उन्होंने लांग आॅफ में शाॅट खेला लेकिन वह वहां खड़े एेलेक्स हेल्स के हाथों कैच थमा बैठे। भुवनेश्वर ने मैक्सवेल को आउट कर ओवर की बेहतरीन शुरूआत की पर आखिरी 5 गेंदों में जो हुआ उसे देख सब हैरान रहे। 
PunjabKesari
मैक्सवेल के आउट होने के बाद पंत स्ट्राइक पर आए। भुवनेश्वर ने दूसरी गेंद फुल लेंथ फेंकी लेकिन पंत ने गजब का स्कूप शाॅट खेलकर गेंद को चाैके के लिए थर्ड मैन की ओर भेज दिया। इसके बाद दूसरी गेंद को भी पंत ने इसी दिशा में भेजकर चार रन बटोरे। फुल लेंथ गेंद पर लगातार 2 चाैके खाने के बाद भुवनेश्वर ने चाैथी गेंद शाॅर्ट फेंकी पर पंत ने इसपर भी फाइन लेग पर शानदार छक्का जड़ दिया। इसके बाद पंत ने पांचवी गेंद पर लाॅग आॅन आैर छठी गेंद पर डीप मिड विकेट पर छक्का जड़ दिया। इस तरह भुवनेश्वर ने W, 4,4,6,6,6 का स्कोर खाकर 26 रन लुटा दिए।
PunjabKesari
भुवनेश्वर पर भारी पड़ रहे हैं पंत
इस सीजन में अबतक दिल्ली आैर हैदराबाद के बीच 2 बार आमना सामना हुआ है आैर इस बीच पंत भुवनेश्वर पर भारी पड़ते नजर आए। पंत ने अबतक भुवनेश्वर की कुल 15 गेंदों का सामना किया है, जिसपर उन्होंने 4 चाैके आैर इतने ही छक्के उड़ाकर 49 रन बटोरे। 

दूसरी बार हुई इनती ज्यादा पिटाई
इस मैच में भुवनेश्वर ने 4 ओवर की गेदंबाजी करते हुए 1 विकेट निकाला, लेकिन साथ में 51 रन भी खर्च कर डाले। आईपीएल में ऐसा दूसरी बार माैका देखने को मिला है जब भुवनेश्वर की इतनी ज्यादा पिटाई हुई हो। इससे पहले 2016 में भुवनेश्वर ने राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ 4 ओवर फेंकते हुए 55 रन खर्च कर डाले थे, हालांकि इसमें 2 विकेट भी शामिल रहे।
PunjabKesari

यहां वीडियों में देखें पंत के 5 गेंदों पर 26 रन-