Sports

नई दिल्लीः एशिया कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम पूरी तरह से फेल साबित हुई। दो बार उनका भारत के साथ सामना हुआ। दोनों बार भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम भी टीम के प्रदर्शन से हैरान हैं आैर उन्होंने भारत से मिली हार के बाद अपनी राष्ट्रीय टीम पर खूब भड़ास निकाली।


चैंपियंस ट्राॅफी भी तुक्के से ही जीते हो
बल्लेबाजों आैर गेंदबाजों के जारी खराब प्रदर्शन पर अकरम ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, पाकिस्तानी टीम को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली जीत की खुमारी से बाहर आ जाना चाहिए, ''मैं पाकिस्तान टीम का बड़ा समर्थक हूं लेकिन मुझे लगता है कि इस समय पाकिस्तान की टीम भारत से बहुत कमजोर है। हमारी टीम द्वारा चैंपियंस ट्राॅफी जीतना महज एक तुक्का था। अब टीम को उस अहंकार को छोड़ देना चाहिए।''

बड़ी टीम से खेलना सीखो
अकरम यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा कि अगर आफको जीतना है तो बड़ी टीम से खेलना सीखो। छोटी टीमोें के खिलाफ चाैके-छक्के मारना बड़ी बात नहीं है। कमजोर टीम के खिलाफ खेलकर आप दवाब से निपटना नहीं सीख सकते। आपको ज्यादा से ज्यादा मैच इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका या न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने चाहिए।

इसके अलावा उन्होंने कहा, ''मैं तकरीबन 20 सालों तक पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसा दिन भी देखना पड़ेगा। जिस तरह से हमारी टीम एकतरफा मैच हार रही है वो बेहद निराशाजनक है। एशिया कप में तो टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ी विराट कोहली भी नहीं आए, भगवान जाने क्या होता अगर इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया में वो भी खेल रहे होते।''

बता दें कि एशिया कप में भारत ने 2 बार पाकिस्तान को धूल चटाई। पहला मैच दोनों के बीच 19 सितंबर को हुआ, जिसमें भारत ने 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इसके बाद 23 को हुए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

 

.
.
.
.
.