Sports

एडीलेड : ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) का मानना है कि भारत के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) में टेस्ट मैचों में नाबाद 400 रन के वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) के रिकार्ड को तोड़ने की क्षमता है। वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ यहां चल रहे दूसरे टेस्ट में नाबाद 335 रन की पारी खेलते हुए अपना पहला तिहरा शतक जड़ा। वह जब लारा के रिकार्ड से सिर्फ 65 रन दूर थे तब कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने तीन विकेट पर 589 रन के स्कोर पर पारी घोषित करने का फैसला किया।

रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 400 

david warner photos, david warner images, david warner pic

वार्नर इस रिकार्ड को नहीं तोड़ पाए लेकिन उनका मानना है कि 400 रन के आंकड़े को पार करना संभव है और उन्होंने कहा कि रोहित निकट भविष्य में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। लारा के नाबाद 400 रन टेस्ट क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है जो उन्होंने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। वार्नर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह व्यक्तिगत खिलाड़ी पर निर्भर करता है। हमारे यहां बाउंड्री काफी लंबी है, कभी-कभी चीजें काफी मुश्किल हो जाती हैं। जब थकान हावी होती है तो कड़े प्रयास करना और बड़े शाट खेलना मुश्किल हो जाता है।' 

डेविड वार्नर ने रोहित शर्मा को कहा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

rohit sharma photo, rohit sharma images, rohit sharma pic

उन्होंने कहा, ‘अंत में मैंने तेजी लाने के लिए 2 रन लेने का प्रयास किया क्योंकि मैं सोच ही नहीं पा रहा था कि मैं गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा सकता हूं।' वार्नर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर मुझे किसी खिलाड़ी का नाम लेना है तो एक दिन रोहित शर्मा ऐसा कर सकता है, निश्चित तौर पर।' एकदिवसीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले रोहित शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट में अधिक सफलता हासिल नहीं कर पाए लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में वापसी करने के बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने पहले टेस्ट में रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों पारियों में शतक जड़ा और उन्हें बाद में मैन आफ द सीरीज चुना गया।