Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के साथ वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन 348 रन पर कीवी खिलाड़ियों की पहली पारी समाप्त हुई। इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का इंतजार भी खत्म हुआ और उन्होंने विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को आउट किया। इससे पहले उन्होंने अपना अंतिम विकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ ही लिया था। 

बुमराह ने 21 दिन का सूखा खत्म करते हुए पहले टेस्ट के तीसरे दिन की शानदार शुरूआत की और पहली ही गेंद पर बीजे वाटलिंग (14) को रिषभ पंत के हाथों कैच करवाकर विकेट हासिल किया। बुमराह ने पहली इनिंग में 26 ओवर खिलाए और इस दौरान उन्होंने 88 रन दिए। वहीं बुमराह ने 5 मेड इन ओवर भी डाले। बुमराह ने आखिरी विकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मुकाबले में लिया था और उस समय बुमराह ने मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल और टिम साउदी को आउट किया था। 

पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टीम साउदी ने बुमराह के बारे में बात करते हुए कहा था कि मुझे नहीं लगता कि बुमराह के साथ कुछ गलत हो रहा है। वह वर्ल्ड क्लास गेंदबाज है और जब आपमें ऐसी क्वालिटी होती है तो आप बेहतरीन परफार्मैंस से दूर नहीं होते। मुझे यकीन है कि वह बड़ी मेहनत कर रहा है। कुछ मैचों में उसने बेहतरीन गेंदबाजी का नमुना पेश किया है लेकिन वह विकेट्स नहीं ले पाया। 

इससे पहले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी वनडे सीरीज के बाद बुमराह का बचाव किया था। शमी ने कहा था, 'बुमराह ने जो देश के लिए किया है वो आप कैसे भूल रहे हैं। ये सही है कि लोग बुमराह के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन महज 3 या 4 वनडे मैचों के बाद ही आप निष्कर्ष पर नहीं पहुंच सकते।