Sports

सिडनी : आस्ट्रेलिया के कार्यवाहक टी20 कप्तान मैथ्यू वेड ने सोमवार को कहा कि स्टीव स्मिथ को अगर दोबारा कप्तानी सौंपी जाए तो वह बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। एरोन फिंच के चोटिल होने के कारण वेड ने भारत के खिलाफ रविवार को दूसरे टी20 के दौरान आस्ट्रेलिया की कमान संभाली। स्मिथ को 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण के बाद अपनी कप्तानी गंवानी पड़ी थी।

वेड ने कहा कि हमारे पास कई अच्छे कप्तान हैं। मुझे कप्तानी दी गई लेकिन टीम में स्मिथ, मेाइसिस हेनरिक्स भी हैं जो बीबीएल टीम के कप्तान हैं। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपार अनुभव रखते हैं। हम आपस में बातचीत करके साथ काम करते हैं। मैदान पर मैं अकेला नहीं होता। फिंच हमारा कप्तान है और हम मिलकर काम करते हैं। स्मिथ भी सलाह देते हैं जो लंबे समय तक शानदार कप्तान रहे। फिर कप्तानी देने पर भी वह अच्छा काम करेंगे।

अपने बारे में उन्होंने कहा कि 2019 में टीम में वापसी के बाद वह बिल्कुल बदल गए हैं । वेड को 2017 . 18 एशेज श्रृंखला से पहले आस्ट्रेलिया की टेस्ट और टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन 2018-19 घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन करके उन्होंने टीम में वापसी की। उन्होंने कहा कि मैं 32 साल का हूं और लंबे समय से खेल रहा हूं । अब मैं बिल्कुल अलग खिलाड़ी हूं । पिछले तीन साल में पूरी तरह बदल गया हूं। लगता है कि कैरियर फिर से शुरू हुआ है।

दोनों टी20 और श्रृंखला गंवाने के बारे में उन्होंने कहा कि जब आप दो टी20 हार जाते हैं तो प्रदर्शन की समीक्षा लाजमी है। भारतीय टीम शानदार है और उसके खिलाड़ी अभी आईपीएल खेलकर आए हैं। इस प्रारूप में उनका अभ्यास अच्छा है और हम एक बेहतर टीम से हारे। टी20 विश्व कप की आस्ट्रेलिया की तैयारी के बारे में वेड ने कहा कि हमारे पास अच्छे खिलाड़ी है। मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड कल नहीं खेल पाए जिसका असर प्रदर्शन पर पड़ा। हमें विश्व कप के लिये सही संयोजन तलाशना होगा । विश्व कप से छह महीने पहले हमारे पास अधिक संतुलित टीम होगी।