Sports

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान बॉथम के नाम पर एक ऐतिहासिक श्रृंखला के लिए 'सम्मानित' किया गया। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट वेस्टइंडीज ने घोषणा की है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट में आखिरी बार टीमें विजडन ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। अब इसके स्थान पर नई रिचड्र्स-बॉथम ट्रॉफी डिजाइन होगी। इसके लिए टीमें अगली टेस्ट श्रृंखला में भिड़ेंगी।

सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने 121-टेस्ट करियर में 8,500 से अधिक रन बनाए। वहीं, महान ऑलराउंडर सर इयान बॉथम ने 5,000 से अधिक रन बनाए और 102 टेस्ट में 383 विकेट लिए।

वेस्टइंडीज के दिग्गज रिचड्र्स ने प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि यह इनाम क्रिकेट के खेल के प्रति उनके जुनून के कारण है। मेरे और इयान के नाम पर इस तरह की एक ऐतिहासिक श्रृंखला रखी गई है जोकि सम्मान की बात है। मेरा मानना है कि यह खेल के प्रति अटूट जुनून और वर्षों के माध्यम से अनछुए संबंधों का प्रतिफल है। धन्य!

विजडन ट्रॉफी के 100 वें संस्करण को मनाने के लिए पहली बार 1963 में शुरू की गई विजडन ट्रॉफी को अब रिटायर किया जा रहा है। इसे लॉड्र्स के एमसीसी म्यूजियम में प्रदर्शित किया जाएगा जहां इसे पारंपरिक रूप से रखा गया है।