Sports

जाग्रेब , क्रोशिया ( निकलेश जैन ) ग्रांड चैस टूर 2021 के तीसरे पड़ाव क्रोशिया ग्रांड चैस टूर रैपिड और ब्लिट्ज़ शतरंज के आखिरी दिन भारत के पाँच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद नें आसधारण खेल दिखाया और उपविजेता के तौर पर टूर्नामेंट का समापन किया ।एक दिन पहले चौंथे स्थान पर चल रहे विश्वनाथन आनंद नें आखिरी दिन पहले तो क्रमशः नीदरलैंड के अनीश गिरि , पोलैंड के जान डुड़ा और फ्रांस के मकसीम लागरेव से ड्रॉ के साथ की पर इसके बाद उन्होने लगातार चार जीत से टूर्नामेंट का समीकरण ही बदल दिया ।

PunjabKesari

आनंद नें चौंथे राउंड में एक बार फिर पूर्व विश्व चैम्पियन रूस के गैरी कास्पारोव को पराजित किया हालांकि इस बार आनंद नें यह जीत काले मोहरो से हासिल की , इसके बाद उन्होने सबसे आगे चल रहे रूस के इयान नेपोंनियची को , उक्रेन के अंटोन कोरोबोव और नीदरलैंड के जॉर्डन फॉरेस्ट को मात देते हुए लगातार चार हासिल की । इसके बाद अंतिम दो राउंड में आनंद नें अजरबैजान के ममेद्यारोव और रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक से ड्रॉ खेलते हुए अपराजित रहते हुए टूर्नामेंट के आखिरी दिन का अंत किया । इस प्रकार 4 जीत और 5 ड्रॉ के साथ आनंद नें 6.5 अंक बनाए और ओवरऑल 21 अंक बनाते हुए उपविजेता बन गए ।

PunjabKesari

 मकसीम लागरेव 23 अंको के साथ विजेता बने जबकि अनीश गिरि 20.5 अंको के साथ तीसरे स्थान पर रहे । जबकि चार दिन प्रतियोगिता में बढ़त बनाने वाले नेपोंनियची को 20 अंको पर बेहतर टाईब्रेक के साथ चौंथा स्थान हासिल किया और जान डुड़ा पांचवे स्थान पर रहे , ममेद्यारोव 19 अंको के साथ छठे , ग्रीसचुक 18 अंको के साथ सातवे , कोरोबोव 15.5 अंको के साथ आठवे ,कास्पारोव और सारिक सयुंक्त रूप से 12.5 अंक बनाकर नौवे और जॉर्डन 10.5 अंक बनाकर अंतिम दसवें स्थान पर रहे ।