Sports

 

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पर सवाल उठाते हुए कहा कि रिषभ पंत तथा केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के रहते टीम इंडिया में उनकी जगह नहीं बनती है। उन्होंने कहा कि धोनी के लिए टीम इंडिया के वर्तमान संयोजन में फिर से खुद को स्थापित करना आसान नहीं होगा। पिछले कुछ समय से धोनी के टीम इंडिया से बाहर रहने के दौरान रिषभ पंत तथा केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खिलाया गया। हालांकि रिषभ पंत मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे लेकिन केएल राहुल ने बहुत ही प्रभावी प्रदर्शन किया। ऐसे में केएल राहुल के शानदार फार्म तथा टीम मैनेजमेंट द्वारा रिषभ पंत को टीम इंडिया में और मौके दिए जाने की संभावना के बीच धोनी के टीम इंडिया में जगह बनाने की उम्मीदों को बड़ा झटका है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि 38 वर्षीय धोनी ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला विश्वकप 2019 में खेला था। अब वह आईपीएल में खेलकर टीम इंडिया में अपना स्थान बनाना चाहते हैं। कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि धोनी आईपीएल 2020 में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

PunjabKesari

इन सबके बावजूद वीरेन्द्र सहवाग मानते है कि केएल राहुल तथा रिषभ पंत के होते हुए भारतीय सेलेक्टर्स को वर्तमान टीम संयोजन के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत को धोनी जैसे किसी विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश थी अब जब केएल राहुल तथा रिषभ पंत उस खाली स्थान को भरने को तैयार हैं ऐसे में फिर से धोनी को वापस लाना समझ से परे होगा।