Sports

जालन्धर : आईपीएल ऑक्शन में वैस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल पर जब उनकी कोर टीम आरसीबी ने बोली नहीं लगाई तो सारे क्रिकेट फैंस हैरान हो गए थे। उससे ज्यादा हैरानी तब हुई जब बिल्कुल आखिरी मौके पर गेल को पंजाब की टीम ने खरीद लिया। अब जब गेल पंजाब को तीन मैच अपने दम पर जितवा चुके हैं, ऐसे में सहवाग ने गेल को क्यों खरीदा? बहुप्रतिक्षित सवाल का जवाब आखिरकार दे ही दिया है। 

सहवाग का कहना था कि उन्हें अंत तक उम्मीद थी कि आरसीबी ही गेल के लिए बोली लगाएगी क्यों गेल लंबे समय से उनके साथ खेल रहे थे। ऐसे में गेल आरसीबी से बाहर होते तो टीम की रिदम टूट सकती थी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, जब आरसीबी ने गेल पर बोली नहीं लगाई तो हमने भी गेल जैसे प्लेयर को छोडऩा ठीक नहीं समझा। अच्छी बात यह रही कि ऑक्शन के अंत में हमारे पास कुछ पैसे थे जिससे हमने गेल को खरीद लिया।

सहवाग ने बताया कि हालांकि फिटनेस एक समस्या हो सकती है जिसके कारण आरसीबी ने गेल पर दाव नहीं लगाया लेकिन उन्होंने पहले ही सोच लिया था कि अगर हम गेल को पंजाब में लेंगे तो मुख्य लक्ष्य उनकी फिटनेस बनाए रखने पर ही होगा। हमने इसे कामयाब करने के लिए योगा कोच की सेवाएं लीं। गेल को स्पैशल डाइट दी ताकि वह पीठ दर्द की समस्या से उभर जाएं। 

पिछले सीजन में भी गेल पीठ में दर्द के कारण कई मैच खेल नहीं पाए थे, जो मैच वह खेले उनमें उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा था। शायद इसी कारण आरसीबी ने उन्हें छोडऩा उचित समझा होगा। लेकिन हमने गेल की मुख्य समस्या को दूर करने पर ही फोक्स किया। अब नतीजा सबके सामने है।

गेल अब तक पंजाब की तरफ से तीन मैच खेल चुके हैं, तीनों में उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया। पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 63 रन, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 104 रन और फिर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए। गेल आने वाले मैचों में बाकी टीमों के लिए भी बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।