Sports

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय अपनी तुफानी बल्लेबाजी से काफी मशहूर हैं। जिस से उनकी गिनती सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होने लगी है। विराट ने अपनी बल्लेबाजी से कई भारतीय टीम को कई अहम मैचों में जीत दिलाई है और कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाने में विराट का बल्ला ज्यादातर खामोश ही दिखाई दिया है। वह अब नई रणनीति के साथ इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी खेलकर खुद को आजमाएंगे। इस दौरान विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में नहीं खेलने का मन बनाया है। टीम इंडिया इस साल इंग्लैंड दौरे में 5 टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। यह दौरा तीन जुलाई से शुरू हो रहा है।

इंग्लैंड टेस्ट में नही चला था कोहली का बल्ला 
इंग्लैंड में कोहली का टेस्ट रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। इंग्लैंड की धरती पर विराट पांच टेस्ट की 10 पारियों में सिर्फ 134 रन ही बना पाए हैं, इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत सिर्फ 13.40 रहा है. जबकि इंग्लैंड की धरती पर उनका उच्चतम स्कोर 39 है।

1 अगस्त को टीम इंडिया करेगी इंग्लैंड एजबेस्ट में अपने टेस्ट अभियान की शुरूअात 
टीम इंडिया इंग्लैंड में 1 अगस्त से एजबेस्ट में अपने टेस्ट अभियान की शुरुआत करेगी। पिछली बार इंग्लैंड दौरे पर फ्लॉप हुए कोहली इस बार इस दौरे पर पूरी तरह फोकस हैं और इसी को ध्यान में रखकर वह 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। आईपीएल का सीजन खत्म होने के बाद कोहली सीधे लंदन की इस (सरे) काउंटी टीम में खेलने के लिए रवाना होंगे। 

यॉर्कशायर के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे कोहली और पुजारा
टीम इंडिया में उभरते युवा बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी अपनी काउंटी टीम यॉर्कशायर को अपना और अधिक समय देना पसंद करेंगे। जून में सरे की टीम को यॉर्कशायर के खिलाफ मैच खेलना है, तो ऐसा भी संभव है कि कोहली और पुजारा एक-दूसरे के खिलाफ इस काउंटी सीजन में खेलते दिखें। काउंटी क्रिकेट के जरिए इंग्लैंड में भारत की तैयारी को लेकर यह अच्छा मौका है। इस काउंटी सीजन की शुरुआत में सरे की टीम को 4 दिवसीय तीन मैच 9 जून से 28 जून के बीच खेलने हैं। सरे को अपने यह मैच हैम्पशायर, समरसेट और यॉर्कशायर के खिलाफ खेलने हैं। माना जा रहा है कि विराट कोहली इन तीनों मैचों के लिए सरे की टीम से खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।