Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: (अतुल वर्मा) पुणे में भारत और विंडीज के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 43 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन मैच के दौरान जब कप्तान कोहली विंडीज की ओर से मिले 284 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे थे और जब उन्होंने शतकों की हैट्रिक लगाई, तभी उन्हें एक और टारगेट मिल गया। आप भी सोच में पड़ गए ना, कि आखिर एक मैच में 2 टारगेट कैसे मिल सकते हैं, चलिए हम आपको बताते हैं।

शोएब अख्तर ने दिया कोहली को टारगेट

तीसरे वनडे में शतकों की हैट्रिक जड़ने के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोहली की तारीफ की। उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट कर विराट पारियों की तारीफ की। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “गुवाहाटी, विशाखापट्टनम और अब पुणे। कोहली की विराट बल्लेबाजी देखकर बहुत मजा आ रहा है, रन मशीन कोहली, आप लगातार 3 शतक लगाकर भारत की ओर से ऐसा कीर्तिमान रचने वाले पहले बल्लेबाज बने हो”। शोएब यहीं नहीं रुके, उन्होंने कोहली को शतकों का टारगेट भी दे डाला। उन्होंने लिखा, “ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहें, 120 शतकों से भी आगे निकल जाएं और मेरी ओर से तुम्हारे लिए यही टारगेट है”।

कोहली ने की कैलिस की बराबरी

PunjabKesari

तीसरे वनडे में किंग कोहली ने वनडे करियर का 38वां और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का 62वां शतक जड़ा और इसी के साथ ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कैलिस के नाम भी 62 शतक हैं। शतकों की इस लिस्ट में कोहली अब चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। कोहली से ऊपर श्रीलंका के कुमार संगाकारा (63 शतक), ऑस्ट्रेलिया के रिकी पॉन्टिंग (71 शतक) और भारत के सचिन तेंदुलकर (100 शतक) हैं।