Sports

राजकोट : भारत और वैस्टइंडीज के बीच हुए पहले टैस्ट में भारत ने अपने टैस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ जीत (पारी, 272 रन) हासिल की। लेकिन इतनी बड़ी जीत हासिल करने के बावजूद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी के एक नए नियम से नाराज जरूर दिखे। दरअसल आईसीसी ने 30 सितंबर से एक नया नियम लागू किया है कि मैच के वक्त पानी पीके का ब्रेक केवल तब ही होगा जब या तो विकेट गिरेगी या फिर ओवर पूरा खत्म होगा। 

PunjabKesari

कोहली ने आईसीसी के नए नियम पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि मैच अधिकारी बाहरी कारकों जैसे गर्मी को भी ध्यान में रखें। तापमान तीन दिनों से 40 डिगी सैल्सियस से पार चल रहा है। ऐसे में दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को पानी की जरूरत होती थी। नए नियम के कारण हमें कम पानी पीने को मिला।  कोहली बोले- नए नियम में यह भी ध्यान रखना चाहिए कि टीम किस परिस्थितियों में खेल रही है। 

PunjabKesari

कोहली ने कहा कि खिलाडिय़ों के लिए बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण करते हुए 40-45 मिनट तक पानी नहीं पीना काफी मुश्किल था। मुझे पूरा भरोसा है कि इस पर ध्यान दिया जाएगा। बल्लेबाजी करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने ड्रिंक ब्रेक की पाबंदी को देखते हुए अपनी जेब में छोटी बोतल रखी, जिसमें से वह पानी पीते रहे।

.
.
.
.
.