Sports

विराट सिडनीः भारतीय कप्तान विराट कोहली लगभग हर मैच में अपनी बल्लेबाजी से कोई न कोई कीर्तिमान बनाते हैं। लेकिन शायद ही इसके लिए उन्होंने ऐसी प्रतिक्रिया दिखाई होगी जैसी उन्होंने क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के आखिरी दिन शनिवार को विकेट हासिल करने पर दी।
virat kohli image  

विकेट लेकर हुए हैरान

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार और टेस्ट में नंबर एक विराट ने अभ्यास मैच के आखिरी दिन सीए एकादश के खिलाफ गेंदबाजी में हाथ आजमाए और सात ओवर तक गेंदबाजी की। विराट टीम के बाकी गेंदबाजों की तुलना में काफी किफायती भी साबित हुए। हालांकि विराट तब हैरान रह गए जब उन्होंने आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज हैरी नीलसन को आउट किया। नीलसन विराट की गेंद पर मिड ऑन पर उमेश यादव को आसान कैच दे बैठे।
virat kohli image 

विराट के नाम आठ अंतरराष्ट्रीय विकेट

विराट ने सात ओवर की गेंदबाजी में 3.86 के इकोनोमी रेट से 27 रन पर एक विकेट निकाला। विराट ने जैसे ही विपक्षी टीम के सबसे उपयोगी बल्लेबाज हैरी का विकेट लिया वह हैरान रह गए। पहले उन्होंने चेहरे पर हाथ रखा और हैरानी से देखते रहे, इसके बाद खुशी में हाथ उठाकर विकेट का जश्न मनाया और टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ हाथ मिलाकर विकेट मिलने का इजहार किया। हैरी ने 170 गेंदों में नौ चौके लगाकर 100 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। स्टार बल्लेबाज विराट के नाम आठ अंतरराष्ट्रीय विकेट दर्ज हैं। उन्होंने वर्ष 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व टी 20 मैच में जॉनसन चाल्र्स को आखिरी बार अपना शिकार बनाया था।  
virat kohli in test

भारत और सीए एकादश के बीच चार दिवसीय अभ्यास प्रदर्शन किया वहीं गेंदबाजों ने काफी निराश किया और सीए एकादश ने पहली पारी में तीन अर्धशतकों तथा एक शतक सहित 544 रन का बड़ा स्कोर बना दिया। दोनों टीमों के बीच छह दिसंबर से एडिलेड में पहला टेस्ट खेला जाना है जहां भारतीय गेंदबाजी में सुधार की जरूरत होगी। हालांकि उम्मीद की जा सकती है कि बल्लेबाजी की तरह गेंदबाजी में भी विराट टीम के लिए योगदान दें। 

देखें वीडियो-