Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 8 खिलाफ विकेट से हार खाकर तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से गंवा दी है। इस हार के साथ ही भारत लगातार 10वीं सीरीज जीतने से भी चूक गया। भारतीय बल्लेबाजों ने कई गलतियां की आैर गेंदबाज भी रंग में नहीं दिखे। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने खुद माना की हार के जिम्मेदार हम खुद हैं। 
Image result for Virat Kohli statement

इंग्लैंड ही जीत का हकदार था
कोहली ने बयान देते हुए कहा कि मैं टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं हूं। रन बनाने के मामले में हम कभी भी मजबूत स्थिति में नहीं थे। हमने 25 से 30 रन कम बनाए। इंग्लैंड हर डिपार्टमेंट में हमसे अच्छा था इसलिए वह जीत का हकदार भी है। कोहली ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अगर हम जीत हासिल करनी है तो हमें अपना बेस्ट देना होगा। हेडिंग्ले की पिच काफी स्लो थी जो हैरानी वाली बात थी। इंग्लैंड की गेंदबाजी जबरदस्त रही खासकर स्पिनर्स ने तो हमें मैच में पीछे कर दिया।
PunjabKesari
हर क्षेत्र में करना होगा आैर सुधार
अगले साल विश्व कप है आैर वह इंग्लैंड की धरती पर होना है। इसी तैयारी को लेकर कोहली ने कहा कि अगर हम  वर्ल्डकप को जीतने का सपना देख रहे हैं तो हमें हर क्षेत्र में सुधार करना करना होगा। हम किसी एक या दो खिलाड़ी के भरोसे नहीं बैठ सकते। वहीं कोहली ने केएल राहुल की जगह कार्तिक को टीम में शामिल करने को लेकर विराट ने कहा कि दिनेश कार्तिक लगातार अच्छा खेल रहा है। वह इस मैच में अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाया।
PunjabKesari