Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट में वैसे तो बहुत सारे खिलाड़ी हैं, जो अपनी फिटनेस काफी ज़्यादा ध्यान देते है। लेकिन भारतीय क्रिकेटर का फिटनेस में सबसे आगे नाम आता है। विराट ने क्रिकेट में फिटनेस को एक अलग ही लेवल पर पहुंचाया है। विराट की फैन फॉलोइंग बहुत ज्‍यादा और सबसे ज्‍यादा उनके फैशन स्टेटमेंट और फिटनेस को लेकर  हैं। विराट ने हाल ही में एक वीडियो शेयर की है इस वीडियो में वह वर्कआउट करते हुए दिख रहे हैं। 

वर्ल्डवाइड फिटनेस आइकन हैं कोहली

विराट दुनिया में भर में फिटनेस आइकन माने जाते है। लेकिन पहले वे आज कल सबसे पहले इंटेंस वर्कआउट और कंपाउंड्स प्रैक्टिस ज़रूर करते हैं जिसकी वजह से उनका वेट लॉस  हुआ था। इसी के साथ साथ लो कार्ब डाइट, गुड फैट, हाई इंटेसी वाला कार्डियो और लगातार करते हैं। अगर आप भी विराट कोहली द्वारा प्रैक्टिस में लाएंगे तोह आप भी अपने अंदर एक ट्रांसफॉर्मेशन देख सकते हैं। 

रनिंग से बर्न करते है कैलोरी 

अगर आपको भी विराट की तरह एक अच्छी बॉडी शेप चाहिए और वजन कम करना है तो अपने वर्कआउट में रनिंग को ज़रूर शामिल कीजिए वजन घटाने के लिए कई और एक्सरसाईज करना ज़रूरी है लेकिन रनिंग सबसे ज़्यादा फायदा देगी। ये काफी आसान भी है। रनिंग के फायदे अनेक है लेकिन सबसे बड़ा फायदा ये है कि मांसपेशियों काफी ज़्यादा मज़बूत हो जाएगी और जल्द ही आप वेट लॉस भी कर सकते है। ट्रेडमिल पर कम से काम 1 घंटे दौड़िए और इससे आपकी दिमाग को भी शांत मिलती है और स्ट्रेस काम होता है।

​दोनों हाथों से करें पुशअप्स 

पुशअप्स एक ऐसा एक्सरसाईज है जो आपकी बाहों, कंधों और छाती को बेहतर आकार देने में मदद करेगा |  इससे आपके आत्मविश्वास में एक बड़ा बदलाव भी आएगा। इसे आपके शरीर को एक अच्छा और अनोखे  तरीके से काम करता है काम करती है क्योंकि इसे करने से एक साथ आपकी बांहों, कंधों, छाती, कोर की मांसपेशियों और यहां तक कि आपकी पीठ को भी मजबूती मिलती है|