Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा मैच सिडनी के मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को स्टेडियम में बैठे दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी और गालियां दी गई। इस मुद्दे पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपना बयान दिया है। विराट कोहली ने कहा कि इस तरह की हरकत को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।



भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस तरह नस्लीय दुर्व्यवहार बिल्कुल अस्वीकार्य है। असल में बाउंड्री लाइन पर इस तरह की दयनीय चीजों की कई घटनाओं से गुजरने के बाद, यह शरारती व्यवहार का चरम सीमा है। मैदान पर ऐसा होते देखना दुखद है। इस घटना को पूरी गंभीरता के साथ देखने की जरूरत है और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए चीजों को एक बार के लिए सीधे सेट करना चाहिए।

विराट कोहली से पहले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने भी इस घटना को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। सहवाग ने भी इस मामले पर कहा कि ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने जो कुछ किया वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने एक अच्छी टेस्ट सीरीज को खराब कर दिया है। तो वहीं हरभजन सिंह ने कहा कि उनके साथ भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने उनके रंग और धर्म को लेकर टिप्पणी की थी।

PunjabKesari

गौर हो कि टेस्ट मैच के चौथे दिन भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी की गई जिस कारण मैच को कुछ देर के लिए को रोकना भी पड़ गया था। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस पूरे वाक्य के लिए भारतीय खिलाड़ियों से माफी मांगी है और कहा कि वह इसकी पूरी जांच करेंगे। भारतीय खिलाड़ियों ने इसकी शिकायत अंपायर और आईसीसी को भी की है।