Sports

जालन्धर : आईपीएल-11 में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रही है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण कप्तान विराट कोहली का लगातार फेल होना भी है। शुरुआती मैचों में जब कोहली का बल्ला चला तो आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की थी। लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ते गए, कोहली का बल्ला खामोश होता गया, नतीजतन उनकी टीम अहम मुकाबले हारती रही। इस दौरान विराट कोहली की सबसे बड़ी कमजोरी भी सामने आ गई। यह कमजोरी है- स्पिनरों के हाथों बार-बार आऊट होना।
PunjabKesari
कोहली अब तक 13 मैचों में सात बार स्पिनरों के हाथों आऊट हो चुके हैं। ज्यादातर मैचों में स्पिनरों ने कोहली को पहले ओवरों में ही आऊट कर दिया जिससे आरसीबी बड़ा टारगेट या तो बना नहीं पाई या बढ़ा लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। यह रिकॉर्ड इसलिए भी बुरा कहा जाता सकता है क्योंकि 13 पारियों में तीन बार तो कोहली नॉट आऊट ही लौटे हैं। ऐसे में 10 पारियों में सात बार स्पिनरों के हाथों आऊट हुए, जोकि अच्छा रिकॉर्ड नहीं है।
PunjabKesari
बता दें कि कोहली आईपीएल के इस सीजन में अब तक 52.60 की प्रभावी औसत से 526 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 52 चौके और 18 छक्के लगाए हैं। स्पिनर की बॉल पर सबसे अधिक बार विकेट गंवाने की लिस्ट में जोस बटलर, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा और ऋषभ पंत बने हुए हैं जोकि अब तक 6-6 बार अपना विकेट स्पिनर को दे चुके हैं।