Sports

नई दिल्ली : अपने शानदार प्रदर्शन के कारण सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी के विजेता रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रशंसकों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। आस्ट्रेलिया के शेन वार्न के बाद श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा ने कोहली की तारीफों के पुल बांधे हैं। संगकारा ने कहा कि विराट अपने समकालीनों से कहीं आगे निकल गए हैं। विराट ने 222 वनडे मैचों में 59.50 के औसत से कुल 39 शतक बनाए हैं। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी उनके 77 मैचों में 25 शतक हैं। 
Virat Kohli is well ahead of his contemporaries : Sangakkara
वर्ष 2018 खास रहा कोहली के लिए : बीता साल यानी 2018 विराट कोहली के लिए बेहद खास रहा। उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का टेस्ट और वनडे क्रिकेटर का पुरस्कार जीता, साथ ही वह टेस्ट एवं एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने कहा- विराट के खेल में सब कुछ जबरदस्त है। मुझे लगता है आज के क्रिकेट में वह विश्व के किसी भी खिलाड़ी से अव्वल है। 
Virat Kohli is well ahead of his contemporaries : Sangakkara
महान खिलाडिय़ों में हुए शुमार : संगाकारा ने कहा कि मुझे लगता है कि वह क्रिकेट के सबसे महान खिलाडिय़ों में शुमार हो गए हैं। उनके पास रन बनाने की जबरदस्त भूख है और उनके पास एक बहुत ही ठोस तरीका है जिसपर वह विश्वास रखते हैं। उनमें अपने प्रदर्शन को बार-बार दोहराने की अविश्वसनीय क्षमता है। वह स्थिति को बखूबी समझते है और उस हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं।

दबाव को भी बखूबी संभालते हैं विराट : जयवर्दधने
संगकारा ने कहा- वह बहुत उत्साही व्यक्ति है आप उनके भाव को मैदान पर देख सकते हैं। मुझे लगता है कि यह केवल एक पहलू की बात नहीं है यह एक व्यक्ति और खिलाड़ी के रूप में दोनों पहलुओं की बात है। उन्होंने एक बल्लेबाज के तौर पर और अपने व्यवहार को जिस तरह बदला है वह अनुकरणीय है। संगकारा के अलावा श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी माहेला जयवर्दधने भी विराट के मुरीद हो गए और उन्होंने कहा- विराट के पास ना सिर्फ काबिलियत है बल्कि वह दबाव को भी बखूबी संभालते हैं।

.
.
.
.
.