Sports

नागपुर:  आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ खेले दूसरे मैच की जीत के बाद नागपुर पिच को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की।

कोहली नराजगी की जाहिर 
कोहली ने कहा कि हमने आने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के मद्देनजर तेज पिच की मांग की थी लेकिन जिस तरह से यहां की पिच टूटी है उससे हमारे तेज गेंदबाजों को तैयारी का पूरा मौका नहीं मिला। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हालांकि यह पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर थी और स्पिनरों को मदद कर रही थी। कोहली ने नागपुर पिच की तुलना कोलकाता के ईडन गार्डन से करते हुए कहा कि यहां की पिच के मुकाबले ईडन गार्डन की पिच तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा बेहतर थी। उस पिच पर तेज गेंजबाजों को स्विंग और मूवमेंट दोनों मिल रही थी। 

आक्रमक रवैया अपनाएंगे विराट
कोहली का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नतीजे अपने पक्ष में करने के लिए टीम के खिलाड़ियों को आक्रमक रवैया अपनाना होगा। श्रीलंका के खिलाफ आज खत्म हुए दूसरे टेस्ट मैच में आक्रमक रवैया का परिचय देते हुए उन्होंने 267 गेंद में 213 रन की पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक ले गए।  

विजय और रोहित की तारीफ
कोहली के दोहरे शतक और मुरली विजय, चेतेश्वर पुजार तथा रोहित शर्मा के शतकों के दम पर भारत ने विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद यह सुनिश्चित किया कि गेंदबाजों के पास श्रीलंका को आल आउट करने का पूरा समय हो। भारत ने मैच को पारी और 239 रन के बड़े अंतर से मैच अपने नाम किया।  

विदेशों में बनाएंगे दोहरा शतक
भारतीय कप्तान ने कहा कि  हमें विदेशों में ऐसे भी ऐसा रूख अख्तियार करना होगा, इसलिए मैं यहां ऐसा करना चहता था। मैं हमेशा बड़े शतक बनाकर अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहता हूं ताकि टीम को इसका फायदा हो सके। शतक बनाने के बाद जब आप एकाग्रता खोते है तो एक-दो विकेट जल्दी गिर सकते है। मैं इस तरीके से सोचता हूं कि नए बल्लेबाज की तुलना में क्रीज पर टिका हुआ बल्लेबाज आसानी से शॉट खेल सकता है और मेरी फिटनेस ने लंबी पारी खेलने में मदद की।  रोहित ने भविष्य के लिए अपना दावा मजबूत किया। हम जब भी टीम संयोजन की बात करेंगे वह उसका हिस्सा होंगे। आनेवाले समय में हमें बहुत सारे टेस्ट मैचों में खेलना है।