Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई से बर्मिंघम में पुनर्निर्धारित टेस्ट से पहले भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद वह टीम के साथ यूके ट्रेवल नहीं कर पाए। रिपोर्ट के मुताबिक अब भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी कोविड-19 पाए गए थे जो छुट्टियां मनाकर मलदीव से लौटे हैं। 

एक सूत्र के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है किहां, मालदीव से वापस आने के बाद विराट कोहली भी कोविड से प्रभावित थे। लीसेस्टर में सोमवार को कुछ उत्साही समर्थकों ने कोहली के साथ सेल्फी पोस्ट की। इसका मतलब है कि 24 जून को लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारत का प्रैक्टिस प्रभावित हो सकता है क्योंकि चिकित्सा सलाह है कि खिलाड़ियों को कोविड-19 का सामना करने के बाद ओवरलोडिंग से बचना चाहिए। सूत्र ने खुलासा किया, टीम में और भी कोविड मामले हो सकते हैं। 

विराट कोहली ने इंग्लैंड बनाम भारत 2021 टेस्ट सीरीज को पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में पूरा किया। भले ही भारतीय कप्तान को पहले दो टेस्ट में बल्लेबाजी करनी पड़ी, लेकिन तीसरे और चौथे में उनकी कुछ मजबूत पारियां थीं। 32 वर्षीय एथलीट ने 7 पारियों में 31.14 की औसत से 218 रन बनाए। सीरीज में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दो अर्धशतक भी जड़े। 

भारत और इंग्लैंड के बीच ये टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के साथ ही 2021 सीरीज का हिस्सा होगा जिसका 5वां टेस्ट कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया था। भारत इस समय सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। वहीं आगामी टेस्ट में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। टीम में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह जैसे प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं।