Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः भारतीय क्रिकेट टीम की पहली पारी 283 रनों पर सिमट गई। कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 123 रन बनाए। लेकिन कोहली के आउट होने के बाद बड़ा विवाद उठने लगा। यह विवाद है कोहली को गलत कैच आउट देने पर। ऐसा लग रहा था कि आॅस्ट्रेलियाई फिल्डर ने कोहली का कैच साफ नहीं लपका। ऐसे में सोशल मीडिया पर भी अंपायर के गलत फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं आैर माना जा रहा है कि कोहली के साथ धोखा हुआ वरना टीम इंडिया अपनी पहली पारी में बड़ा स्कोर बना सकती थी।

कोहली का कैच भारतीय पारी के 93 ओवर की आखिरी गेंद पर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने पकड़ा।  पैट कमिंस कोहली को आउट करने के लिए जमकर मेहनत कर रहे थे। उनकी गेंद पर कोहली के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद स्लिप में उछल गई। वहां पीटर हैंड्सकॉम्ब खड़े थे। हैंड्सकॉम्ब ने झुकते हुए कैच लपका और आउट की अपील की।. अंपायर ने आउट दे दिया लेकिन कोहली ने रिव्यू लिया। 

थर्ड अंपायर के पास इतने ज्यादा सबूत मौजूद नहीं थे जिसके जरिए वह मैदानी अंपायर के फैसले को बदल देते। यही वजह रही कि कोहली को आउट दिया गया। वैसे रीप्ले में दिख रहा था कि कैच लेते वक्त गेंद जमीन में छू गई है लेकिन ये साफ तौर पर नहीं दिख रहा था क्योंकि गेंद के नीचे अंगुली भी दिख रही थी। वैसे इस बात से भारतीय फैंस काफी नाखुश हुए और सोशल मीडिया पर उन्होंने जमकर भड़ास निकाली।