Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली विंडीज के खिलाफ आगामी दो टेस्टों की सीरीज में 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी करने उतरेंगे जिसमें वह इस विपक्षी टीम के खिलाफ पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन के सर्वाधिक टेस्ट रनों के रिकाॅर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। विराट को एशिया कप में भारतीय टीम से आराम दिया गया था जिसमें रोहित शर्मा ने टीम की कप्तानी संभाली और उसे सातवीं बार चैंपियन बनाया। विराट दोबारा टीम इंडिया से घरेलू विंडीज सीरीज से जुड़ेंगे।
PunjabKesari

भारतीय कप्तान और स्टार खिलाड़ी लगभग हर सीरीज और हर मैच के जरिये एक ना एक नया रिकाॅर्ड कायम करते हैं और इस बार जब वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरेंगे तो वह इस टीम के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट स्कोर बनाने के मामले में अजहरूद्दीन को पीछे छोड़ सकते हैं। विराट के लिए यह उपलब्धि आसान मानी जा सकती है जिनके नाम अभी तक विंडीज के खिलाफ 502 रन हैं और वह पूर्व क्रिकेटर अजहरूद्दीन के 539 रनों से केवल 37 रन पीछे हैं। विंडीज के खिलाफ टेस्ट प्रारूप में विराट पहले ही महेंद्र सिंह धोनी(476) को पीछे छोड़ चुके हैं। धोनी ने वर्ष 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। विराट ने अब तक विंडीज के खिलाफ 38.61 के औसत से रन बनाए हैं।
PunjabKesari 

विंडीज के खिलाफ पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर टेस्ट में 2746 रनों के साथ भारतीय क्रिकेटरों की सूची में अभी शीर्ष पर हैं। उनके बाद राहुल द्रविड़ 1978 रनों के साथ दूसरे, वीवीएस लक्ष्मण 1975 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। विंडीज और भारत के बीच 1948 से अब तक कुल 94 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिनमें विंडीज ने 30 तथा भारत ने 28 जीते हैं जबकि 46 मैच ड्रॉ रहे हैं। मौजूदा सीरीज में भारत और विंडीज के बीच पहला मैच राजकोट में चार अक्टूबर से खेला जाएगा तथा दूसरा टेस्ट 12 अक्टूबर से हैदराबाद में होगा। इसके बाद पांच वनडे और तीन टी 20 मैचों की सीरीज होनी है।
PunjabKesari

.
.
.
.
.