Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने माना कि विराट कोहली 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ टीम के मुकाबले से पहले रोहित शर्मा को भारत के नेतृत्व की पेशकश करनी चाहिए। रविवार को अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद भारत आधिकारिक तौर पर टी20 विश्व कप से बाहर हो गया। 

मांजरेकर की टिप्पणी विराट कोहली के भारतीय टी20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में आखिरी मुकाबले से पहले आई है क्योंकि कोहली ने पहले ही टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। कोहली के टी20 क्रिकेट से कप्तानी छोड़ने के ऐलान के बाद से ही रोहित शर्मा को कोहली से कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के लिए सबसे आगे माना जाता है। हालांकि, इस संबंध में आधिकारिक बयान का इंतजार है। 

मांजरेकर ने कहा कि अगर विराट कोहली एक नया चलन शुरू करना चाहते हैं तो इस अंतिम खेल में वह शायद सीधे रोहित शर्मा को नेतृत्व की पेशकश कर सकते हैं। फिर रोहित शर्मा को आराम न देकर कप्तान के तौर पर खेलना चाहिए। कोहली ने 2017 में सबसे छोटे प्रारूप में पहली बार भारत का नेतृत्व किया था। कप्तान के रूप में अपना 50 वां टी20 इंटरनेशनलमैच खेलेंगे जिसमें से उन्होंने 29 जीते हैं। यहां तक ​​कि भारत ने द्विपक्षीय सीरीज में जिस भी टीम का सामना किया, उसका दबदबा कायम रहा, हालांकि उन्हें आईसीसी ट्रॉफी नहीं मिली। 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी शास्त्री के कार्यकाल के बारे में बात की जबकि उन्होंने टी20 विश्व कप को कोहली और उनकी टीम के लिए बेहद निराशाजनक अभियान करार दिया। उन्होंने कहा, यह वह जगह है जहां एक कहानी समाप्त हो रही है। बतौर कप्तान विराट कोहली का यह पहला और आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है, वह फिर से सबसे छोटे फॉर्मेट में कप्तान के तौर पर नजर नहीं आएंगे। विराट और रवि शास्त्री की जोड़ी भी यहीं खत्म हो रही है। कप्तान के रूप में विराट कोहली के लिए यह बेहद निराशाजनक अभियान था। 

शास्त्री के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें इसके बाद भारतीय कोच के रूप में नहीं देखा जाएगा। यदि आप विश्व कप या आईसीसी आयोजनों के बारे में बात करते हैं, तो आप तीन में से कम से कम एक ट्रॉफी जीत सकते थे, चाहे वह 2019 विश्व कप हो या यह विश्व कप। यदि आप एक भी विश्व कप नहीं जीतते हैं और आप एक में भी क्वालीफाई नहीं करते हैं तो यह उनके (शास्त्री) दिमाग में एक कांटा के रूप में रह सकता है।