Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जब इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलने उतरेंगे तो वह स्टार टेनिस महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक को बड़ा झटका सकते हैं। शोएब ने जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 ट्राई सीरीज के दाैरान ऐसी उपलब्धि हासिल की जिसके बाद पाकिस्तान के फैंस जश्न मना रहे हैं लेकिन कोहली उनके माहाैल को खराब करने को तैयार हो चुके हैं। 

शोएब ने टूर्नामेंट के पहले मैच में सोमवार को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 रनों की पारी खेली आैर इसी के साथ वह कोहली को पछाड़ते हुए अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 2039 रनों तक पहुंच गए। मलिक ने 93वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की लेकिन कोहली 70 मैचों में 1992 रन बना चुके हैं। कोहली जब इंग्लैंड के खिलाफ कल मैदान पर उतरेंगे तो वह मलिक को पीछे छोड़ सकते हैं। कोहली अगर 48 रन बना लेते हैं तो उनके 2040 रन हो जाएंगे आैर इसी के साथ मलिक पीछे रह जाएंगे। 

दो हजारी भी बनेंगे कोहली
इसके अलावा कोहली के पास दो हजारी बनने का माैका भी है। अभी तक मार्टि गुप्टिल, ब्रैंडन मैक्कुलम आैर शोएब मलिक ही टी20 में 2 हजार से अधिक रन बना चुके हैं। अगर कोहली 8 रन भी बना लेते हैं तो वह 2 हजारी बनने वाले दुनिया के चाैथे आैर भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।