Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को पारी और 76 रन से करारी शिकस्त दी है। चौथे दिन बल्लेबाजी के लिए आई भारतीय टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे ताश के पत्ते के समान ढेर हो गई। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने 5 मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। लेकिन इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक देखने को मिला। विराट कोहली ने इस मैच में 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन बावजूद इसके वह टीम को शर्मनाक हार से बचा नहीं पाए।

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली अच्छी लय में दिख रहे थे। गेंद उनके बल्ले से अच्छे से हिट हो रही थी और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ दिख रहा था। विराट कोहली ने दूसरी पारी में 125 गेंदों का सामना किया और 8 चौकों की मदद से 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। विराट की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में यह 13वां अर्धशतक है। इस मामले में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। धोनी ने इंग्लैड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 12 अर्धशतक लगाए हैं। अब विराट कोहली के नाम 13 अर्धशतक हो गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक बार अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

सुनील गावस्कर - 20
सचिन तेंदुलकर - 20
गुंडप्पा विश्वनाथ - 16
विराट कोहली -13
एम एस धोनी - 12

इतना ही नहीं विराट कोहली का इस साल यह 8वां अर्धशतक है। उन्होंने इस मामले में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। ऋषभ पंत ने इस साल भारत के लिए 7 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 6 बार अर्धशतक लगाया है। चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी की उम्मीद होगी।