Sports

जालन्धर : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का बल्ला आखिर विशाखापटनम के डॉ. वाईएस राजशेखरा रैड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर से चला। कोहली ने पहले वनडे में शतक लगाने के बाद वैस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भी अपने बल्ले से धूम मचाई। कोहली ने न सिर्फ दूसरे वनडे में बहुमूल्य शतक लगाया बल्कि वाइजैग के मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन को भी बरकरार रख गए। वाइजैग के मैदान पर कोहली का बल्ला कभी फेल नहीं हुआ है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस मैदान में 7 पारियों (वाइजैग वनडे मिलाकर) में कोहली कभी 50 से नीचे आऊट नहीं हुए।

Virat Kohli

कोहली वाइजैग में अब तक 5 वनडे और एक टैस्ट खेल चुके हैं। पांचों वनडे में उन्होंने 118, 117, 99, 65 और अब 157 का स्कोर बनाया है वहीं, टैस्ट मैच में वह 167 और 81 रन बना चुके हैं। यानी वह कभी वाइजैग के मैदान पर अपना बल्ला उठाए बगैर पवेलियन नहीं लौटे हैं। कोहली ऐसे तीसरे प्लेयर भी बन गए हैं जिन्होंने एक ही मैदान पर वनडे में 5 बार 50 से ज्यादा रन बनाए हों। 

Virat Kohli

मोहम्मद युसूफ ने बनाए हैं कराची में सात 50+ स्कोर
mohammad yousuf

इससे पहले किसी एक मैदान पर लगातार 7 फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ के नाम आता है। युसूफ ने कराची के स्टेडियम में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके अलावा पाकिस्तान के ही जावेद मियांदाद शारजहा के मैदान पर लगातार 6 बार 50 से ज्यादा रन बना चुके हैं। अभी कोहली रिकी पोंटिंग (एमसीजी), यूनिस खान (कराची) ब्रैंडन टेलर (हजारे) के साथ संयुक्त तौर पर तीसरे नंबर पर बने हुए हैैं।