Sports

जालन्धर : वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मैच टाई खेलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह क्रिकेट की सबसे अच्छी गेम थी। इसका हिस्सा बनकर बहुत अच्छा लगा। वेस्टइंडीज टीम को इसका पूरा क्रेडिट जाता है जैसे उन्होंने खेल दिखाया। खास तौर पर दूसरी पारी में जब आप तीन विकेट गंवा चुके होते हैं ऐसे में वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों ने सुंदर पार्टनरशिप की। व्यक्तिगत तौर पर मुझे अपनी पारी और मेरे द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड के कारण अच्छा लगा। 

Virat Kohli, कोहली ने तोड़ा सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनाए सबसे तेज 10 हजार रन
हम मैच शुरू होने से पहले बल्लेबाजी के लिए ही अमादा थे क्योंकि यहां गर्मी बहुत थी। पिच पहले और दूसरे पिच में काफी अलग था। पहले हम 275 से 280 तक का टारगेट देख रहे थे लेकिन तभी हमें कुछ अतिरिक्त रनों के कारण 30-40 रनों का फायदा मिला। हमारे लिए एक समय यह लक्ष्य बचाना चैलेंज की तरह था लेकिन सौभाग्य से हम इसे टाई करवा पाए। हालांकि एक समय जब वेस्टइंडीज 6 की रन रेट से रन बना रहा था तब लग रहा था कि वह मैच को खींच ले जाएगा लेकिन तभी कुलदीप ने अच्छी गेंदबाजी की। 

virat kohli, कोहली ने तोड़ा सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनाए सबसे तेज 10 हजार रन
कोहली ने कहा कि चहल, शमी और उमेश ने भी आखिर के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। आखिर 5 ओवरों में तो हमने पकड़ बना ली थी लेकिन तभी आखिरी ओवर में धीरे-धीरे कर मैच टाई की ओर बढ़ गया। मुझे यकीन है कि मैच का सभी ने अच्छा आनंद लिया होगा। खास तौर पर जिस वेस्टइंडीज खेला वह ड्रा के लायक था। इसके अलावा रायुडू को देखकर अच्छा लगा। रायुडू को हम चार नंबर के बल्लेबाज के तौर पर देख रहे हैं। वह स्पिन को अच्छे तरीके से खेलता है, तेज गेंदबाजों को खेलने में भी वह अच्छा है। 

Sports
कोहली ने कहा कि रायुडू अभी अच्छी फॉर्म में चल रहा है। वह अच्छी गति से आगे बढ़ रहा है। कोहली ने इसके साथ ही शाई होप के बारे में बात करते हुए कहा कि मैंने उन्हें बीते दिनों इंगलैंड के खिलाफ मैच दौरान देखा था। उन्होंने रन चेज करते हुए इंगलैंड के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी। इसके अलवा हेटमायर तो और भी अच्छा। उन्होंने जिस तरह स्ट्रोक लगाए वह सचमें बढिय़ा थे। मैं शाई होप को उनके शतक पर बधाई देना चाहता हूं।