Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम इस समय इंंगलैंड के दौरे पर है। पांच टैस्ट मैचों की सीरीज में इंगलैंड पहले ही 3-1 से विजयी बढ़त हासिल कर चुका है। भारत की टेस्ट सीरीज गंवाने की मुख्य कारण बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन माना जा रहा है कि लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन इस बाबत अलग ही राय रखते हैं। दरअसल इंडिया टीम ने अब ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज खेलने जाना है। ऐसे में वॉटसन का मानना है कि भले ही इंगलैंड में भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरूर रन बनाएंगे।  

इंगलैंड में स्विंग गेंदबाजों को खेलना आसान नहीं

PunjabKesari
वाटसन ने कहा- स्विंग गेंदबाजी को खेलना आसान नहीं होता। अगले साल जब ऑस्ट्रलियाई टीम एशेज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी तो उनके लिए भी परिस्थिति आसान नहीं होगी। इंग्लैंड इकलौती ऐसी जगह है जहां हालात के कारण गेंद इतनी ज्यादा स्विंग होती है। आप तीन साल में एक बार इंग्लैंड जाकर वहां सफल नहीं हो सकते। इस पूर्व हरफनमौला ने हालांकि कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इंग्लैंड की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन करेगी।       

भारत हमेशा ऑस्ट्रेलिया में अच्छा खेलता है
PunjabKesari

ऑस्ट्रेलिया के लिए 59 टेस्ट, 190 वनडे और 58 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले इस खिलाड़ी ने कहा- ड्यूक गेंद (इंग्लैंड में इस्तेमाल होने वाली) पूरे दिन स्विंग होती है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कूकाबूरा गेंद 10 या 15 ओवरों के बाद स्विंग होनी बंद हो जाती है और मुझे नहीं लगता की उछाल से ज्यादा परेशानी होगी। अगर आप आंकड़े देखेंगे तो भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है। कोहली ने काफी रन बनाए है और मुझे एससीजी में लोकेश राहुल का शतक भी याद है, अजिंक्य रहाणे ने भी कुछ रन बनाए है। 

ऑस्ट्रेलिया को खलेगी स्मिथ-वार्नर की कमी
PunjabKesari

आस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाना चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि निलंबित कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैर-मौजूदगी में आस्ट्रेलिया के पास बैटिंग की वो धारा नहीं होगी। टिम पेन ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने में सक्षम है लेकिन मुझे उनकी बल्लेबाजी को लेकर ज्यादा चिंता है।