Sports

नई दिल्ली:  भारतीय कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे करो या मरो के मुकाबले के लिए कमर कस चुकी है जहां वे सीरीज में 1-1 की बराबरी के लक्ष्य के साथ उतरेंगे।  

भारत ने पहला टेस्ट केपटाउन में 72 रन से गंवाया था और वह अब 3 मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी है। हालांकि टीम इंडिया के हौंसले बुलंद दिखाई दे रहे हैं और विराट ने 13 जनवरी से शुरू होने वाले अहम मुकाबले से पहले ट्विटर पर अपनी तस्वीर पोस्ट कर लिखा कि वह इस मैच के लिए काफी उत्साहित हैं। भारतीय कप्तान ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के साथ बस में बैठी अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की है और लिखा कि हम जोबर्ग शहर में पहुंच गए हैं, जो बहुत ही सुंदर है। हम दूसरे मैच के लिए तैयारी कर रहे हैं और इसे लेकर काफी उत्साहित भी हैं।

 


टीम इंडिया घरेलू मैदान पर कमाल की लय और अपराजेय क्रम के साथ दक्षिण अफ्रीका पहुंची है लेकिन पहले ही मैच में उसने 4 दिनों के अंदर घुटने टेक दिए। टीम के स्टार बल्लेबाज विराट ने पहले मैच में निराशाजनक रूप से 05 और 28 रन की पारियां खेलीं जबकि बाकी बल्लेबाकाों ने भी उतना ही निराश किया।  गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद भारतीय टीम मैच नहीं बचा सकी थी जबकि ऑलराउंडर पांड्या ने मुश्किल परिस्थितियों में अपनी 93 रन की पारी से सभी का दिल जीत लिया और अब सेंचुरियन में दूसरे मैच में उन्हें ही तुरूप का इक्का माना जा रहा है।  खुद कप्तान विराट ने भी पहले मैच के बाद अपने पसंदीदा खिलाड़ी पांड्या की जमकर तारीफ की थी। ऐसे में दूसरे मैच में भारतीय खिलाड़ियों से गलतियों को सुधारते हुए वापसी करने और सीरीज बचाने की उम्मीद रहेगी।