Sports

नई दिल्ली:  भारत के दिग्गज खिलाड़ी सौरव गांगुली के बाद अब सुनील गावस्‍कर ने क्रिकेट में व्यस्त कार्यक्रम के मुद्दे पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली का समर्थन किया हैं। विराट की शिकायत हैं कि व्यस्त कार्यक्रम के चलते टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले तैयारी का समय नहीं मिल रहा, इस शिकायत को दूर करने के लिए गावस्कर ने बीसीसीआई को खास सलाह दी है।  दरअसल, उन्होंने एक चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति  (CAC) को कोच के चयन के साथ ही क्रिकेट के प्रशासनिक मामलों में भी शामिल किया जाना चाहिए। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि CAC को प्रशासनिक मामले में भी आगे आना होगा। यह समिति केवल कोच चुनने में मदद के लिए नहीं है। इसे प्रशासनिक मामले में भी हिस्‍सा लेने के लिए कहा जाना चाहिए, हालांकि गावस्‍कर ने कहा कि अब दक्षिण अफ्रीका दौरे के कार्यक्रम को लेकर बहस करने का कोई मतलब नहीं है लेकिन बीसीसीआई को आगामी ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड दौरे को लेकर इस बारे में ध्‍यान देना चाहिए। भारत को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में कम से कम तीन अभ्‍यास मैच खेलने को मिलने चाहिए।

बता दें कि इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने भी टीम के व्‍यस्‍त कार्यक्रम लेकर सवाल उठाया है। कोहली ने कहा है कि लगातार क्रिकेट खेलने की वजह से टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए तैयारी करने का मौका नहीं मिल रहा है और यही वजह है कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हरी पिच पर कराकर भारतीय टीम दौरे की तैयारी कर रही है।