Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर से शुरू होगा। इस दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली काफी उत्साहित हैं क्योंकि पिछली बार वह दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पाए थे। पर इस बार विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतकर इतिहास रचना चाहेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों टेस्ट सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन के मैदान में खेला जाएगा। अगर इस मैच को विराट कोहली जीत जाए तो वह अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर लेंगे जो अभी तक किसी भारतीय कप्तान नहीं कर पाए।

दरअसल 26 दिसंबर से सेंचुरियन के मैदान में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगर विराट कोहली भारतीय टीम को जीत दिला दें तो वह बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे। विराट कोहली ने साल 2018 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर मेलबर्न के मैदान पर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच जीता था। इस जीत में भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की थी और 9 कंगारू बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। इसी दौरे पर भारतीय टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हराई थी।

दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीत का इंतजार 

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में उसी के घर में मात दी है। विराट न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में ही भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज नहीं जिता पाए हैं। पर इस बार विराट कोहली और भारतीय टीम के पास अच्छा मौका है कि वह दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हरा दे। सिर्फ श्रीलंका ही एक मात्र एशियाई टीम है जो दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में मात दे पाई है।