Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ अमेरिका और कैरेबियाई सरजमीं पर होने वाली सीमित ओवर की श्रृंखला के लिए आराम दिया जाएगा। कोहली और बुमराह हालांकि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वापसी करेंगे जो शुरूआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। 

PunjabKesari
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘विराट और जसप्रीत को निश्चित रूप से 3 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय और 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। विराट ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के शुरू होने के बाद से ही खेल रहा है और बुमराह का कार्यभार प्रबंधन भी आला दर्जे का है। वे टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम से जुड़ जाएंगे।' विश्व कप के मुश्किल अभियान के बाद कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी इस श्रृंखला के दौरान आराम दिया जा सकता है। भारत अगर फाइनल में पहुंचता है तो मुख्य खिलाड़ी 14 जुलाई तक खेलेंगे जिससे मुख्य बल्लेबाजों और कुछ तेज गेंदबाजों को आराम देना जरूरी होगा।

PunjabKesari
बीसीसीआई ने क्रिकेट वेस्टइंडीज के साथ मिलकर ऐसा कार्यक्रम बनाया है कि टेस्ट मैच अब टी20 और वनडे के बाद ही खेले जायेंगे। उन्होंने कहा, ‘पहला टेस्ट 22 अगस्त से एंटिगा में शुरू होगा और विश्व कप टीम में मुख्य खिलाड़ियों के लिए आराम करने का काफी समय होगा।' उम्मीद है कि कोहली और बुमराह 17 से 19 अगस्त तक एंटीगा में चलने वाले 3 दिवसीय अभ्यस मैच से पहले टीम से जुड़ जायेंगे। मयंक अग्रवाल, पृथ्वी साव और हनुमा विहारी वेस्टइंडीज में ए मैच खेलेंगे जब तक सीनियर खिलाड़ी पहुंचेंगे वार्म-अप मैच को चतुराई से इस्तेमाल किया जा सकता है, चयन समिति ऐसा ही सोच रही है।