Sports

नई दिल्ली : प्रो. मुकाबलों में लगातार नौ बार जीतने वाले भारत के स्टार प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह आगामी 23 दिसंबर को जयपुर में घाना के चैंपियन अर्नेस्ट अमुजू के खिलाफ उतरेंगे। इस बार दांव पर उनका डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक ओरियंटल सुपर मिडलवेट का खिताब है।

'राजस्थान रम्बल' कहा गया
राजस्थान की गुलाबी नगरी जयपुर के ऐतिहासिक सवाई मानसिंह इंडौर स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को ‘राजस्थान रम्बल’ का नाम दिया गया है। डब्ल्यूबीओ रैंकिंग में नौंवें नंबर पर कायम विजेन्द्र ने पांच अगस्त को अपने पिछले मुकाबले में चीन के नंबर वन मुक्केबाज जुल्पिकार मैमाताली को हराकर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक ओरियंटल सुपर मिडलवेट का खिताब जीता था। इसी के साथ उन्होंने अपने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक खिताब का भी बचाव किया था।

विजेंदर ने कहा, ‘‘मैं भारत में अपनी दसवीं फाइट लडऩे के लिए सचमुच रोमांचित हूं और वो भी गुलाबी शहर जयपुर में हो रही है। मैं पिछले दो महीनों से रिंग में कड़ी कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं और अभी अगली बाउट के लिए तीन हफ्ते का समय है, इसलिए लगातार तीसरा खिताब जीतने की उम्मीद लगाए हुए हैं। ’’ घाना के अर्नस्ट अमुजु भी अपने करियर की 26वीं प्रो फाइट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। वह 23 फाइट जीत चुके हैं, जिसमें से 21 नाकआउट रहीं थीं।