IPL 2019
Sports

जालन्धर: नागपुर के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया पर आखिरी ओवर में जीत से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली खूब उत्साहित दिखे। उन्होंने मैच के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसे बहुत कम मौके होते हैं जब मैच इस रोमांच तक पहुंच जाता है। मेरी माने तो शंकर से आखिरी ओवर करवाना ही हमारे लिए मैच का टर्निंग प्वाइंट था। हमने भांप लिया था कि मैच के अंत तक ऐसी स्थिति आ सकती है कि जिसके लिए हमें विशेष तैयार करनी होगी। हमने ऐसा किया और रिजल्ट हमारे पक्ष में आ गया।

विराट ने कहा कि जब मैं बल्लेबाजी के लिए आ रहा था तो मेरे दिमाग में सिर्फ एक बात चल रही कि सिर्फ बल्लेबाजी करनी है। मैं अब पूरी तरह से थक चुका हूं। शंकर आज शानदार बल्लेबाजी कर रहा था, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण से वह आऊट हो गया। मैं 46वें ओवर के बारे में सोच रहा था। तब मैंने धोनी और रोहित से बात की। कि अगर वे विकेट लेता है तो हम खेल में वापसी करने में सफल होंगे। उसने बस सही क्षेत्र में गेंद डाली। इसका फल उसे मिला।

शंकर बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करता आया है। वह अनुभवी हैं। उनका अनुभव और उत्सुकता इस मैच में देखने को भी मिली। आगामी विश्व कप में भी इसी तरह लो स्कोरिंग गेम होने की संभावना है। ऐसे में हमें खुशी है कि हम अंत तक खेल सकने में कामयाब हैं। आज हमारा अच्छा दिन था। आखिरी ओवर विजय को देने पर विराट बोले- वैसे केदार यादव ने भी आखिरी ओवर फेंकने की बात कही थी। वहीं, अपनी 40वीं सैंचुरी को उन्होंने सिर्फ एक नंबर ही बताया।

.
.
.
.
.