Sports

सूरत : बड़ौदा ने केदार देवधर के शतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को एलीट ग्रुप ए मैच में हैदराबाद को 110 रन से हराकर विजय हजारे ट्राफी में जीत की लय जारी रखी। यह बड़ौदा की लगातार तीसरी जीत है, इससे पहले उसने गोवा और त्रिपुरा को शिकस्त दी थी। 

लालभाई कांट्रेक्टर स्टेडियम में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद बड़ौदा ने देवधर की स्ट्रोक्स से भरी 131 रन की शानदार पारी से सात विकेट पर 316 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। इसके बाद उसने बाबाशफी पठान (37 रन देकर तीन विकेट) और अन्य गेंदबाजों की मदद से हैदराबाद को 206 रन पर समेट दिया। देवधर ने हैदराबाद के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए 139 गेंद की पारी के दौरान 14 चौके और दो छक्के जमाए। 

उन्होंने और स्मिट पटेल (35) ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। पटेल को अजय देव गौड़ ने अपना शिकार बनाया। फिर फार्म में चल रहे विष्णु सोलंकी (15) भी सस्ते में पवेलियन लौट गये। फिर देवधर को कृणाल पंड्या (50 गेंद में 55 रन, सात चौके और एक छक्का) के रूप में अच्छा साझीदार मिला, दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 98 रन जोड़े। हैदराबाद ने फिर कृणाल और निनाद रठवा को लगातार आउट कर दिया। अभिमन्यु सिंह राजपूत (20) और कार्तिक ककडे (22) ने देवधर के साथ उपयोगी योगदान दिये। अंत में अतीत सेठ ने सात गेंद में नाबाद 16 रन बनाकर बड़ौदा को 300 रन से पार पहुंचाया। 

हैदराबाद के लिए गौड़ और सीवी मिलिंद ने दो दो विकेट चटकाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल (34) और तिलक वर्मा (47) ने 75 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत कराई। लेकिन मध्यक्रम के चरमराने से उसकी उम्मीदें टूट गयीं जिससे एक समय उसका स्कोर छह विकेट पर 143 रन हो गया और टीम 202 रन पर सिमट गई। वहीं ग्रुप के अन्य मैचों में गुजरात ने त्रिपुरा को 132 रन से और छत्तीसगढ़ ने गोवा को आठ विकेट से शिकस्त दी। 

गुजरात ने हेत पटेल (114) के शतक और ध्रुव रावल (83) के अर्धशतक से सात विकेट पर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद उसने गेंदबाजों की मदद से त्रिपुरा को 204 रन ही बनाने दिए। हार्दिक पटेल ने 25 रन देकर तीन विकेट और रिपल पटेल ने 26 रन देकर दो विकेट चटकाए। गोवा की टीम ने दर्शन मिसाल (56 रन) के अर्धशतक से 210 रन का स्कोर बनाया जिसे छत्तीसगढ़ ने दो विकेट पर 213 रन बनाकर आठ विकेट से जीत दर्ज की। छत्तीसगढ़ के लिए ऋषभ तिवारी ने नाबाद 9 और हरप्रीत सिंह भाटिया ने 56 रन बनाए। 

.
.
.
.
.